ये स्क्रीन शौट एक व्हाट्स एप पोस्ट के हैं जो नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद तेजी से वायरल हुई थी और अभी भी हर कभी होती रहती है. इसमें जो कहा गया है उसकी मंशा एकदम साफ है कि मुसलमान अगर इसी रफ्तार से अपनी आबादी बढ़ाते गए तो एक दिन फिर से देश में मुगलों की हुकूमत कायम हो जाएगी और हिंदुओं का नामोनिशान मिट जाएगा. इसलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनना चाहिए.

यही बात बेहद सधे हुये और आभिजात्य ढंग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से अपने भाषण में बिना मुसलमानों का नाम लिए कही कि जनसंख्या विस्फोट से बचने लोग 2 से कम बच्चे पैदा करें और बच्चे को दुनिया में लाने से पहले देख लें कि वे उसकी परवरिश बगैरह के लिए तैयार हैं या नहीं. भाजपा की नजर में देश भक्त वही है जो 2 से कम बच्चे पैदा करे. यानि जो 2 से ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं वे देशद्रोही और गद्दार हैं.

जानते सब हैं और समझ भी सभी रहे हैं कि 3 तलाक कानून खत्म करने और जम्मू कश्मीर से  धारा 370 हटाने के बाद भाजपा का यह तीसरा बड़ा मुस्लिम और इस्लाम विरोधी कदम है जो जल्द ही कानून की शक्ल में सामने आए तो बात कतई हैरानी की नहीं होगी. सीधे कोई यह मानने तैयार नहीं होगा कि उक्त पोस्ट भगवा एजेंडे की अगली तैयारी है. कहा यही जा रहा है कि भाजपा तो देश के भले की बात कर रही हैं इसमें भी मुसलमानों का विरोध ढूंढना पूर्वाग्रह वाली बात है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...