जाने-माने सिंगर सोनू निगम ने ट्रांसजेंडर बैंड '6 पैक' के एक गाने के लिए अपनी आवाज दी है, जो इन दिनों काफी चर्चा में है. इस गाने को लेकर सोनू ने कहा कि अब भारत में भी ट्रांसजेंडर समुदाय के प्रति लोगों की सोच बदल रही है. आपको बता दें कि सोनू के गाए गाने 'सब रब दे बंदे' को यूट्यूब पर अब तक 19 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. इस एलबम में कुल छह गाने हैं.

सोनू ने बताया कि लोग इस एलबम के गानों को पसंद कर रहे हैं, जिससे ये साबित होता है कि भारत के लोग अब बदलाव के लिए तैयार हैं. अभी तक किसी ने इस गाने का विरोध नहीं किया है. सभी लोग चाहते हैं कि ट्रांसजेंडर्स के साथ अच्छा बर्ताव किया जाए.

जब 6 पैक बैंड ने अपना पहला गाना 'हम हैं हैप्पी' लॉन्च किया था तब सोनू निगम ने उन्हें पूरा सहयोग दिया था. एलबम का दूसरा गाना 'सब रब दे बंदे' सोनू ने गाया है. ये गाना ज्यादा गंभीर है जो इस समाज से हो रहे भेदभाव के बारे में है.

6 पैक बैंड बनाने की योजना यशराज फिल्म्स के आशीष पाटिल और म्यूजिक कम्पोजर शमीर टंडन की थी. इन दोनों ने काफी जद्दोजहद के बाद 6 ट्रांसजेंडर गायक ढूंढ़ निकाले. इस बैंड को यशराज फिल्म्स की यूथ विंग वाई फिल्म्स ने ब्रुक बॉन्ड रेड लेबल के साथ मिलकर लॉन्च किया है.

ये है 6 पैक बैंड के मेंबर्स...
आशा जगताप, भाविका पाटिल, चांदनी सुवर्णकर, फ़िदा खान, कोमल जगताप और रवीना जगताप, बैंड के ये मेंबर्स खुद को 6 पैक बुलाते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...