अगले सप्ताह फिल्म नीरजा रिलीज हो रही है. फिल्म को रिलीज से पहले ही लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. फिल्म इंडस्ट्री में भी फिल्म का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. ऐसे में रिलीज के करीब दो सप्ताह पहले नीरजा की स्पेशल स्क्रीनिंग की गई.

नीरजा की स्क्रीनिंग के समय पर सोनम कपूर एक पीले रंग के दुपट्टे के साथ आईं. फिल्म को बीच-बीच में मिल रही तारीफों के बीच सोनम बार-बार अपने दुपट्टे को देख रहीं थी, सहला रही थीं, मुस्कुरा रही थी, भावुक हो रही थी. इतनी महंगे गाउन के साथ एक पीले रंग का दुपट्टा सभी को थोड़ा सा ऑड लग रहा था. लेकिन स्क्रीनिंग के बाद सोनम कपूर के दुपट्टे रखने पर से सस्पेंस उठ गया. इस दुपट्टे को रमा भनोट जो नीरजा भनोट की मां थी. उन्होंने ही सोनम कपूर को गिफ्ट दिया था.

सोनम कपूर नीरजा के परिवार से मिलने जब चंडीगढ़ गई थी तो सोनम की आवाज़ से रमा अचानक बिफर गईं. लाडो-लाडो कहतीं दरवाजे तक बूढ़ीं आखें आ गई. तुरंत उस लाडो को गले से लगा लिया, जिसका वो पिछले 30 साल से इंतजार रही थी. हाथ तुरंत उस अलमीरा में भी चले गए. वहां से एक सुर्ख पीले रंग का दुपट्टा निकाला और नीरजा को दे दिया. रमा ने धीरे से सोनम के कान में कहा कि वो कब से इस दुपट्टे को लाकर अपने पास रखीं हुई थी पर उसने आने में देरी कर दी. सोनम कपूर को समझते देर नहीं लगी कि माजरा क्या है ?

रमा देवी की खुशी का ठिकाना नहीं था. जब तक सोनम उनके घर में थी, उन्होंने लाडो के नाम से पुकारा. फिल्म रिसर्च टीम की मानें तो नीरजा भनोट को पीला रंग पसंद था. पैनएम की फ्लाइट में जाने से पहले ही नीरजा की मां ने नीरजा के लिए पीले रंग का दुपट्टा लाया था. लेकिन जब तक वो उसे दे पाती नीरजा अपनी ड्यूटी के लिए निकल पड़ी थी. नीरजा के ड्यूटी से आने का इंतजार महीने भर पहले तक रमा देवी करती रहीं. उनकी आखिरी सांस तक इंतजार चलता रहा. लेकिन अपने देह त्यागने से पहले उन्होंने उस दुपट्टे को नीरजा का किरदार निभाने वाली सोनम कपूर को दे दिया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...