डेटिंग कई टाइप्स की होती है, इनमे से एक है कुकी जारिंग। इसका मतलब है कि आपका अपना एक पार्टनर होते हुए भी कई अन्य पार्टनर के साथ डेटिंग करके टाइम स्पेंड करना। ऐसे लोग अपने पहले पार्टनर को यही कहते हैं कि वही उनकी पहली और आखिरी पसंद है. ऐसे लोग अपने रिलेशनशिप को आगे तक ले जाने की बातें तो बहुत करते है. लेकिन सच्चाई यह है कि वह एक ही टाइम में कई लोगों को डेट कर रहे होते है और उनके साथ खुद को भी धोखा देते रहते है.

आशा शर्मा का इस बारें में कहना है दरअसल, जिस तरह एक जार में बहुत सारी कुकीज़ एक साथ रख देने पर वो आपस में एक दूसरे के साथ फंस जाती है उसी तरह एक ही टाइम पर कई लोगों के साथ रिलेशन रखने पर बहुत से लोग एक साथ फंस जाते हैं जिसका नुक्सान सिर्फ फंसे हुए लोगों को ही नहीं होता बल्कि फंसाने वाले को भी होता है आइये जाने कैसे-

टाइम वेस्ट है कुकी जारिंग

अगर आप एक ही समय में कई पार्टनर यानि 4 लड़कियों के साथ डेटिंग कर रहे हैं तो यह समय की बर्बादी ही है क्यूंकि जिस समय आप फोन पर एक से बात कर रहे है और दूसरी का फोन आ गया. बार बार मिलाने पर भी फोन का बिजी जाना उनके मन में शक पैदा करेगा फिर सिचुएशन को संभालना मुश्किल हो जायेगा.

पैसा वेस्ट है कुकी जारिंग

आजकल किसी के साथ डेटिंग करना भी सस्ता सौदा नहीं है. एक बार की डेट में ही 1000 - 500 खर्च हो जाना आम बात है. अगर आप हिसाब लगाने बैठेंगे तो पता चलेगा की महीनें में कितना पैसा आपने इस चीज पर खर्च कर दिया है. लेकिन रोना तो इस बात का है की खर्च करने के बाद भी ना आप खुश है न आपका कोई पार्टनर.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...