चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए हम तमाम तरह के ब्यूटी प्रौडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, ताकि हमारा चेहरा सुंदर दिखे. लेकिन चेहरे की खूबसूरती के साथ-साथ आंखों का भी खूबसूरत होना बहुत जरूरी है. आंखें हमारे चेहरे का वो हिस्सा हैं जिससे हमारी खूबसूरती और निखर जाती है. ऐसे बहुत सी लड़कियां हैं जो आंखों को आकर्षित दिखाने के लिए ज्यादातर काजल, लाइनर का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन क्या आपने सोचा हैं,  कि बिना काजल और लाइनर के भी आंखें खूबसूरत और आकर्षित दिख सकती हैं.

काजल और लाइनर लगाने वक़्त कई बार काजल मोटा लग जाता, लाइनर बिगड़ जाता है, फैल जाता है. ऐसे में बार बार आंखों को क्लीन करना पड़ता है जिससे आंखें लाल और काली नजर आने लगती है. कई बार काजल न लगाने पर आंखें कुछ अजीब दिखने लगती है. ऐसे में मजबूरन काजल लगाना ही पड़ता है. लेकिन अब आप बिना काजल और लाइनर के इस्तेमाल के भी आंखें सुंदर और आकर्षित दिखा सकती हैं.

दमकती त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्स

काजल और लाइनर के अलावा भी कुछ ऐसे ब्यूटी प्रौडक्ट है जिनके इस्तेमाल से आपको काजल और लाइनर की जरूरत नहीं पड़ेगी.

वैसलीन

सर्दियों में रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए हम सब वैसलीन का प्रयोग करते हैं. वैसलीन के अनेक गुण हैं. जलने-कटने पर दवा के रूप में इस्तेमाल होने वाला यह पेट्रोलियम जैली सौंदर्य को निखारने में भी मदद करता है.

आंखों को आकर्षित बनाने के लिए भी आप वैसलीन का इस्तेमाल कर सकती है. कई बार ऐसा होता है कि काजल या लाइनर लगाने का मन नहीं करता ऐसे में आप वैसलीन को आंखों के ऊपर लगा सकती हैं यह एक वैट मेकअप लुक देगा, जिससे आपकी आंखें सुंदर और आकर्षित नजर आएंगी.

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए अपनाएं ये 7 फेस मास्क

हाइलाइटर

हाइलाइटर एक ऐसा ब्यूटी प्रौडक्ट है जिसके इस्तेमाल से चेहरे की खूबसूरती दोगुना बढ़ जाती हैं.हाइलाइटर आपके चेहरे की बनावट को हाइलाइट करता है जिससे आपके चेहरे के बोन्स को सही शेप मिल जाती है. हाइलाइटर को आप आंखों पर भी लगा सकती हैं.यदि आपकी आंखें छोटी हैं तो आप आंखों के इनर कौर्नर में शिमर हाइ लाइटकरें, इससे आपकी आंखें सुंदर, आकर्षित और बड़ी नजर आएगी.

मसकारा

आंखों को सुंदर बनाने के लिए हम काजल, लाइनर, आई शैडो आदि का प्रयोग करते है. लेकिन इनके अलावा एक और ब्यूटी प्रौडक्ट है जिससे आंखें बेहद खूबसूरत दिख सकती हैं. जब कभी आपका काजल लगाने का मन न करें तो आप सिर्फ मसकारे से ही आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं.

मसकारा को नीचे और ऊपर दोनों पलकों पर अप्लाई करें. इससे आंखें बड़ी और सुंदर दिखेंगी. मसकारा लगाते समय पलकोंपर डबल कोटिंग लगाएं. इससे पलकें घनी और सुंदर नजर आएंगी.

न्यूड आई शैडो

न्यूड मेकअप के चलन में आंखों को भी न्यूड लुक देना जरूरी है. आंखों को न्यूड लुक देने के लिए शिमर आईशैडो का बिलकुल भी इस्तेमाल न करें. हमेशा मेट आईशैडो ही लगाएं.

न्यूड लुक के लिए ब्राउन या पीच आईशैडो का इस्तेमाल करें. आईशैडो का इस्तेमाल आयलिड और वाटरलाइन दोनों पर करें.

4 टिप्स: स्किन के लिए भी फायदेमंद हैं अंडे की सफेदी

फाउंडेशन और कंसीलर

फाउंडेशन और कंसीलर भी आंखों को एक बेहतर लुक दे सकती हैं. देर रात जागने, ज्यादा टेंशन लेने से आंखों के नीचे डार्कसर्कल जैसी प्रौबलम हो ही जाती है. ऐसे में बहुत सी

महिलाएं काजल को अवाइड करती हैं क्योंकि काजल लगाने से डार्कसर्कल और डार्क नजर आने लगता है. ऐसे में आप एक क्लीन लुक के लिए फाउंडेशन और कंसीलर का यूज कर सकती हैं. आयलेड पर फाउंडेशन लगाएं और आंखों के नीचे कंसीलर का इस्तेमाल करें. इससे आपकी आंखें सुंदर और बेदाग नजर आएंगी.

posted by-Saloni

Tags:
COMMENT