चेहरे को कोमल और चमकदार बनाएं रखने के लिए आप अक्‍सर फेसपैक का इस्तेमाल करती हैं. फेसपैक चेहरे की त्‍वचा को स्‍वस्‍थ बनाएं रखने में मदद करता है. लेकिन फेसपैक लगाते समय कई बातों का ध्‍यान रखना बेहद जरूरी होता है ताकि त्‍वचा को इससे कोई नुकसान न हो.

तो चलिए जानते हैं, फेसपैक लगाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, जिससे आपके चेहरे की खूबसूरती बनी रहे,

फेसपैक लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

ये भी पढ़ें-  7 टिप्स: कौफी का ऐसे करें इस्तेमाल तो बढ़ेगी खूबसूरती

  1. फेसपैक को सीधे ब्रश से लगाने की बजाय इसे मसाज करते हुए लगाएं. ऐसा करने से फेसपैक चेहरे की अंदरूनी सतह तक पहुंचकर काम करता है. 10 मिनट की मसाज देते हुए पैक को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा छोड़ दें. इसके बाद पानी से चेहरा साफ कर लें.

2. फेसपैक को बिल्कुल सूख जाने के बाद हटाने से बचें. इससे त्‍वचा रूखी हो जाती है और उसमें झुर्रियां जल्‍दी आती हैं. फेसपैक जैसे ही हल्‍का सूखने लगे, उसी वक्त चेहरे को गुनगुने पानी या फिर ताजे पानी से धो लें.

3. फेसपैक हमेशा नहाने के बाद लगाएं. अधिकतर लोग नहाने से पहले ही फेसपैक लगाते हैं लेकिन ऐसा करने से बचें. नहाने से पहले फेसपैक लगाने से चेहरे की नमी कम होने लगती है.

ये भी पढ़ें- ईद पार्टी के लिए ट्राई करें ये 5 मेकअप टिप्स

4. फेसपैक लगाने के बाद आंखें बंद करके थोड़ी देर रिलैक्‍स होकर बैठें. ऐसा करने से चेहरे की त्‍वचा को आराम पहुंचता है. फेसपैक लगाने के बाद बोलने से बचें क्‍योंकि इस तरह चेहरा सिकुड़ता है. सिकुड़न से आपके चेहरे की त्‍वचा ढीला होता है.

5. फेसपैक लगाने के बाद साफ चेहरे पर टोनर या गुलाबजल कौटन से अच्‍छी तरह लगाएं. इससे त्‍वचा में ग्‍लो आएगा.

Tags:
COMMENT