आज के समय में रेप, छेड़खानी,अपहरण जैसे अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं. आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि 70 प्रतिशत ऐसे केस हैं जिसमें लड़कियां अपने ही जान-पहचान वालों, रिश्तेदारों के हवस का शिकार हुई हैं. रिश्तेदार,बौयफ्रैंड या दोस्त ये कुछ ऐसे रिश्ते हैं जिनपर हम आंख बंद कर के भरोसा करते हैं. लेकिन अब लड़कियां इनके साथ भी महफूज नही हैं. इस डर से लड़कियां सुबह से शाम तक जूझती रहती हैं. लेकिन थोड़ी सी सावधानी बरतकर हर लड़की इस डर और इन अपराधियों से खुद की सुरक्षा कर सकती हैं...

जब बौयफ्रैंड जबर्दस्ती पर उतार जाए...

अगर आपका बौयफ्रैंड आपके साथ एक कमरे में जबरदस्ती करने की कोशिश करता हैं तो आप बिल्कुल भी न घबराएं. ऐसी स्थिति में मदद के लिए घर से बाहर निकलने की कोशिश करें. अगर बाहर निकालना मुमकिन नहीं हैं तो किचन की तरफ भागें किचन में ऐसी बहुत सी चीजें होती हैं जिससे आप आसानी से अपना बचाव कर सकती हैं.

आप हमलावर के आंखों में नमक या मिर्ची पाउडर डाल सकती हैं. इससे आपको वहां से निकल भागने का मौका मिलेगा. आप चाहें तो चाकू व टूटे हुए कांच के गिलास से भी डरा सकती हैं. ऐसी अवस्था में दिमाग काम नहीं करता. उस वक्त जो हाथ में आए उस पर फेंक दे.

ये भी पढ़ें- एक अच्छी रूम पार्टनर क्यों है जरूरी

क्या करें जब कोई रेप करने की कोशिश करें...

अगर आपके साथ रेप करने की कोशिश की जा रही हैं, तो आप रोएं नहीं. रोने से सामने वाला आपको और कमजोर समझ लेगा और अपराधी का हौसला बढ़ जाएगा. ऐसे में आप खुद को धीला न छोड़ें अपने हाथ-पांव चलाती रहें. अगर आप अपराधी के नीचे हैं तो अपनी टांगों पर जोर डाल कर पलटी मार जाएं, जिससे अपराधी आपके नीचे आ जाएगा और आप इसका फायदा उठा सकती हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...