अपने से ज्यादा उम्र के लड़कों के साथ रिलेशनशिप में आने के कुछ फायदें होते हैं और साथ-साथ नुकसान भी होते हैं. अगर आपका साथी आपसे उम्र में बड़ा होगा तो स्वभाविक है कि उसे आपसे अधिक अनुभव होगा और चीजों की जानकारी भी आपसे अधिक होगी. महिलाएं अपने से बड़े उम्र के लड़कों से अधिक आकर्षित होती हैं क्योंकि वह अपने रिश्ते को लेकर अधिक ईमानदार होते हैं और अपने प्यार को अच्छी तरह दिखा भी पाते हैं. अपने से बड़ी उम्र के लड़के आपको मानसिक और वित्तीय दोनों तरफ से समर्थन देंगे.

  1. प्यार को जताते हैं:

अपने से बड़ी उम्र के लड़के हमेशा अपने प्यार को अलग-अलग तरीकों से अपने साथी को दर्शाते हैं जैसे आपको फूल भेजना, कार्ड देना या कहीं बाहर घुमाने ले जाना. उनकी दुनिया सिर्फ अपनी साथी के आस-पास घूमती रहती है. वह हमेशा आपको खास महसूस कराते हैं. आपकी हर इच्छा को खुशी-खुशी पूरा करने की कोशिश करते हैं.

ये भी पढ़ें- एक अच्छे बौयफ्रेंड में होती हैं ये 5 खूबियां

2. रिश्ते को समझेगा:

अगर आपका साथी पहले किसी रिलेशनशिप में रहा होगा तो उसे इस बात की जानकारी होगी कि किस कारण से उसका पिछला रिश्ता टूटा. ऐसा ज्यादातर तब होता है जब आपका साथी आपसे बड़ा हो क्योंकि उसे इन चीजों की अच्छे से समझ होगी. वह आपको अपने पिछले रिश्ते की वजह से कभी कोई दुख नहीं होने देगा और ना ही अपने रिश्ते पर उसका प्रभाव पड़ने देगा. वह आपको अपनी जिम्मेदारी के रूप में लेंगे और आपको किसी तरह की तकलीफ नहीं होने देंगे.

ये भी पढ़ें- अगर आप भी हैं सिंगल मदर तो काम आ सकते हैं ये बेबी केयर टिप्स

3. आर्थिक सहारा मिलता है:

अपने से बड़े उम्र के लड़के के साथ अगर आप रिलेशनशिप में है तो आप उससे वित्तिय मामलों को लेकर आसानी से चर्चा कर पाएंगी. आपकी जरूरतों का अच्छी तरह ध्यान रखेंगे और अगर कभी आपको पैसों की जरूरत पड़ी तो वह हमेशा आपको सहारा देने के लिए खड़े रहेंगे. लेकिन छोटे उम्र के लड़को के साथ आपको इन बातों को लेकर परेशानी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- जब देना हो गर्लफ्रेंड को सरप्राइज, फौलो करें ये 5 टिप्स

4. भविष्य के बारे में सोचेगा:

अगर आपका साथी उम्र में आपसे बड़ा होगा तो वह आप दोनों के आने वाले भविष्य के बारे में अधिक गहराई से सोचेगा और अपने रिश्ते को लेकर अधिक गंभीर भी होगा. आपके आने वाले भविष्य से जुड़ी छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखेगा और उसकी प्लानिंग भी करेगा.

Tags:
COMMENT