त्यौहार पर महिलाएं खासतौर से सजती संवरती हैं. इस दिन आप सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती हैं. खूबसूरत दिखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है आपका मेकअप करने का तरीका. जी हां अगर आपका मेकअप परफेक्ट होगा तभी आपकी खूबसूरती निखर पाएगी. तो चलिए जानते हैं आप कैसे मेकअप करें.

मेकअप में ब्लशर लगाने से नेचुरल ग्लो मिलता है. लेकिन क्या आप जानती हैं कि आप लिपस्ट‍िक को ब्लश की तरह इस्तेमाल कर सकती है?  जी हां इसे सीधे तौर पर नहीं लगाया जाना चाहिए. लिपस्ट‍िक को उंगली से हल्का सा दबाएं और फिर इस उंगली से गालकर उसे तब तक गाल पर मलिए, जब तक कि आपको नेचुरल कलर न मिल जाए.

एक अच्छे मौइश्चराइजर को माथे, गाल, नाक और ठोडी पर लगाएं. इसके बाद उंगलियों की मदद से इसे पूरे चेहरे पर फैला लें. आप चाहें तो इसके लिए स्पंज का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- ब्रेस्ट रैशेज से राहत पाने के लिए अपनाएं ये 5 होममेड टिप्स

इसके बाद गोल्डेन कलर का आईशैडो पलकों पर लगाएं. इसे स्किन के कलर से मैच होने तक मिलाएं. इसके बाद हाईलाइटर की मदद से आंखों को उभारें. आईब्रो पेंसिल की मदद से आईब्रो को भरें.

होंठों पर लिपस्ट‍िक लगाने के लिए सबसे पहले लिप लाइनर का चुनाव करें. लिप लाइनर का रंग आपकी लिपस्ट‍िक के कलर से मैच करता हुआ होना चाहिए. होंठों के बीच से लिपस्ट‍िक का इस्तेमाल करके होंठों में कलर भरें और उसके बाद किसी अच्छे लिप ग्लौस का इस्तेमाल करें.

आईशैडो का चुनाव करते समय एक ही कलर का चुनाव करें. अगर आपको और बेहतर लुक चाहिए तो फाउंडेशन लगाने के बाद शैडो का इस्तेमाल करें. ब्रश से शैडो लगाते समय हमेशा ध्यान रखें कि स्ट्रोक बहुत हल्के हाथ से लगाएं.

लाइनर लगाएं. आंखों के बाहरी कोने से शुरू करके अंदरुनी कोने तक लाइनर लगाइए. आंखों के बाहरी ओर एक छोटा सा स्ट्रोक लगाएं. उसके बाद मसकारा और काजल की मदद से आखों के मेकअप को पूरा कर लें.

ये भी पढ़ें- DANDIYA NIGHT: शानदार लुक के लिए ट्राई करें ये खास टिप्स

Tags:
COMMENT