अक्सर महिलाओं को रैशेज की समस्या हो जाती है. पर ये  परेशानी का सबब बन जाते हैं. रैशेज होने के कई कारण होते हैं.

जैसे-  ब्रा का ज्यादा टाइट होना, पसीना, फंगल इंफेक्शन आदि. लेकिन  इस समस्या से आप राहत पा सकते हैं. इसके लिए आप ये खास घरेलू टिप्स  अपना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं ये खास घरेलू टिप्स.

  1. आइस पैक

रैशेज में होने वाली जलन से आइस पैक के जरिए तुरंत राहत पाई जा सकती है. एक कपड़े में चार आइस क्यूब्स लें और उसे प्रभावित हिस्से पर रखें. यह तरीका न सिर्फ जलन की समस्या बल्कि रैश के आकार को भी छोटा कर देगा.

ये भी पढ़ें- DANDIYA NIGHT: शानदार लुक के लिए ट्राई करें ये खास टिप्स

2. ऐलोवेरा जेल

ऐलोवेरा जेल रैशज या जलन की समस्या में तुरंत राहत देता है. चाहे तो आप इस जेल को बाजार से खरीद सकती हैं या फिर अगर आपके घर में ऐलोवेरा है तो उसे दो हिस्सों में काटकर स्पून से जेल निकालते हुए उसे प्रभावित हिस्से पर लगा सकती हैं.

3. हल्दी

एक बोल में दो टेबलस्पून चम्मच हल्दी लें और इसमें एक टेबलस्पून गुलाब जल मिलाएं. इस पेस्ट को रैशेज वाले हिस्से पर लगाएं और उस पर कोई कपड़ा या पट्टी बांध लें. रातभर इसे लगे रहने दें और सुबह धो लें.

4. ग्रीन टी

अगर रैशज का कारण पसीन या इंफेक्शन है तो ग्रीन टी बैग को ठंडे पानी में डुबाएं और फिर पानी निकालते हुए बैग को रैशेज पर रखें. दो ही दिन में आपकी रैशेज वाले हिस्से पर बहुत राहत महसूस होगी.

ये भी पढ़ें- सेक्सी लुक के लिए अपनाएं ये खास टिप्स

5. शहद

एक बोल में तीन टेबलस्पून शहद लें और उसमें दो टेबलस्पून गुलाबजल मिलाएं. इस मिक्स को हल्के हाथ से रैशेज पर लगाएं और एक घंटे बाद गीले कपड़े से मिक्स को साफ कर लें.

Tags:
COMMENT