हर महिला की ख्वाहिश होती है बेदाग और निखरी त्वचा पाना. आज की व्यस्त जिंदगी में कोई कामकाजी हो या गृहिणी, ब्यूटीपार्लर के लिए समय निकालना मुश्किल हो जाता है. शादी, पार्टी या किसी फंक्शन में जाना हो तो महिलाओं को औफिस से सीधा ब्यूटीपार्लर का रुख करना होता है, जहां महिलाएं फेशियल, क्लीनअप की मदद से चेहरे पर जमी हुई गंदगी को क्लीन करवाती हैं. समय निकाल कर महिलाएं ब्यूटीपार्लर चली भी जाती हैं, तो घंटों बैठने के बाद भी उन के चेहरे पर इंस्टैंट ग्लो नहीं आ पाता. ऐसे में बिना ब्यूटी पार्लर जाए चेहरे पर निखार चाहती हैं तो मार्केट में मौजूद फेस शीटमास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस के इस्तेमाल से न सिर्फ आप का चेहरा आसानी से क्लीन हो जाएगा, बल्कि डैड स्किन भी निकल जाएगी. साथ ही, यह शीट ब्लैकहैड्स, व्हाइटहैड्स को भी आसानी से रिमूव कर देगी.

फेस शीटमास्क कौटन की शीट से बना होता है. यह शीट सीरम में भीगी होती है जो चेहरे को निखारने में मदद करती है. इस की शेप बिलकुल चेहरे के आकार की होती है. आंख और नाक को छोड़ कर यह पूरे चेहरे को अच्छी तरह कवर करता है. मार्केट में कई तरह के शीटमास्क उपलब्ध हैं. आप अपनी स्किन के अनुसार शीट मास्क चुन सकती हैं.

आइए, जानते हैं शीटमास्क कितने तरह के होते हैं और किस तरह ये आप की त्वचा को फायदा पहुंचाते हैं.

कुछ शीट मास्क इस प्रकार हैं

 चारकोल शीटमास्क : चारकोल स्किन को क्लीन करने लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. इस में स्किन को डिटौक्स करने वाली सामग्री होती है जो आप की स्किन को अंदर से साफ करने में मदद करती है. चेहरे पर होने वाले ब्लैकहैड्स और व्हाइटहैड्स जैसी समस्या को भी यह आसानी से दूर करता है. इस के इस्तेमाल के बाद त्वचा सौफ्ट और चमकदार दिखने लगती है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT