अगर आपको किसी शादी पार्टी के लिए तैयार होना है तो आप मेकअप के बाद अपनी आंखो को आकर्षक बनाने व नया लुक देने के लिए नकली यानी की फेक आइलैश लगा सकती हैं. नकली आइलैश से आंखों की खूबसूरती और भी ज्‍यादा निखर जाती है. लेकिन यह फेक आइलैश लगाई कैसे जाए? आइये जानते हैं कुछ टिप्‍स.

नकली लाइलैश लगाने के टिप्‍स

ट्रिम

अगर आइलैश आपकी आंखों से ज्‍यादा लंबी है तो उसे अपनी आंखों के साइज के अनुसार काट लीजिये. लेकिन ध्‍यान रहें कि आइलैश का आखिरी हिस्‍सा कुछ बाहर की ओर निकला हुआ होना चाहिये. इससे आइलैश भरी हुई और कर्ली दिखती हैं.

ग्‍लू लगाइये

आइलैश के आखिरी छोर पर ग्‍लू लगाइये. लेकिन यह इतना आसान नहीं हैं, इसलिये ग्‍लू को अपनी उंगली में लगाइये और उसी पर पलको को थोड़ी देर के लिये दबा दीजिये जिससे उस पर ग्‍लू लग जाए.

चिमटी

अब धीरे से अपनी नकली पलको को चिमटी की सहायता से पकड़े और आंखों के करीब लाएं. जब आइलैश सही जगह पर आ जाए तब उसे तुरंत ही उंगली से चिपका दें. चिपकाते वक्‍त ज्‍यादा प्रेशर ना डालें वरना वह चिपकने की बजाए बाहर निकल आएगी. अब अपनी उंगलियों को धीरे से हटा लीजिये.

मसकारा लगाइये

जब पलके सूख जाएं तब मसकारा लगाएं. मस्‍कारा पलको को और भी ज्‍यादा घना लुक देंगी और लंबा भी दिखाएंगी. जब मसकारा लगा लें तब पलको को दुबारा प्रेस करें, जिससे वह निकले नहीं. मसकारा नकली पलको को असली वाली पलको से जुड़ने में मदद भी करता है.

आइलाइनर

जब आप नकली पलको को लगाएंगी तो आंखों के नीचे थोड़ी सी खाली जगह बच जाएगी. इस जगह को आप आइलाइनर लगा कर पूरा भर सकती हैं.

Tags:
COMMENT