लिपस्टिक आपके मेकअप का एक अहम हिस्सा होता है. इसे लगाने से चेहरे की खूबसूरती निखर कर आती है और चेहरे पर चार चांद लग जाता है. लेकिन लिपस्टिक लगाते समय यह बेहद जरूरी है कि जो जो लिपस्टिक फैशन में चल रही हो वही लगाएं. इसके अलावा अगर आपको डार्क लिपस्टिक लगाना है तो पहले इस खबर पर एक नजर डाल लें. आज हम आपको बताएंगे कि डार्क लिपस्टिक को किस विधि से लगाएं.

डार्क लिपस्टिक हर मौसम और समय पर नहीं चलती. इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी रात की पार्टी में डार्क लिपस्टिक को लगाएं. डार्क लिपस्टिक को फैलने से बचाने के लिये इसे टिशू पेपर पर पोंछे, जिससे इसका अत्‍यधिक रंग निकल जाए. आइये जानते हैं कि डार्क लिपस्टिक को लगाने की क्‍या-क्‍या विधि है.

कंसीलर लगाएं

लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों को कंसीलर या फाउंडेशन लगा कर ढंके. इसे लगा कर थोड़ी देर के लिये सूखने दें, फिर पाउडर लगा कर लूज कर लें. ऐसा करने से लिपस्टिक बहुत देर तक सेट रहती है.

लाइनिंग जरुरी

डार्क लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर लगाएं, जिससे आपको पता हो कि लिपस्टिक को रेखा के अंदर ही रखना है. लिप लाइनर लिपस्टिक से मेल खाती हुई हो नहीं तो बहुत खराब लगेगी. लाइन को ज्‍यादा डार्क न करें.

ब्‍लौटिंग

जब आप अपना पहला कोट लगा लें, तब अपने होठों को टिशू पेपर के बीच में दबा कर अत्‍यधिक लिपस्टिक निकाल दें. पहले कोट को अगर ब्‍लौटिंग पेपर पर पोंछ लिया तो समझिये कि आपकी लिपस्टिक ज्‍यादा न तो फैलेगी और न ही मिटेगी.

लेयर

लिपस्टिक की दूसरी कोट ब्रश से लगाना बहुत ही जरुरी है. आपको इस लेयर को दुबारा किसी पेपर पर पोंछने की आवश्‍यकता नहीं है.

Tags:
COMMENT