अच्छी पर्सनैलिटी के लिए बालों का ख़ूबसूरत होना बेहद जरूरी है और खूबसूरत व काले बाल आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगाते हैं, लेकिन समय से पहले सफेद बालों की बढ़ती समस्या कहीं न कहीं आपके बालों की खूबसूरती व अट्रैक्टिव लुक को फीका कर देती है.

आज के समय में सफेद बालों को छिपाने और बालों को नया स्टाइल और लुक देने के लिए हेयर कलर का चलन तेजी से बढ़ रहा है. उम्र से पहले सफेद बालों की समस्या होने के बहुत से कारण हैं, लेकिन सही हेयर केयर इसका समाधान माना जाता है. इसके लिए बाजार में हेयर कलर के बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं.

चुनें वही जो है सही

अपने बालों से तो सभी प्यार करते हैं, मगर जब उन्हें कलर करने की बात आती है तो कई लोगों को पता ही नहीं होता है कि उन्हें अपने बालों के लिए किस तरह के हेयर कलर का चुनाव करना चाहिए. यों तो बालों को कलर करने के लिए बाजार में कई प्रौडेक्ट आते हैं, उनमें से सुपर वस्मोल 33 केश काला एक औयल बेस्ड हेयर कलर है, जिस में है 3 नये औयल्स के गुण (बादाम, औलिव व अखरोट तेल).

यह भी पढ़ें- 6 टिप्स: एक्सपर्ट्स से जानें कैसे करें बालों की देखभाल

न मिलाने का झंझट और न ही अमोनिया या परॉक्साइड का असर. ये कुदरती औक्सीजन के इस्तेमाल से बालों को कलर करता है और देता है नेचुरल लुकिंग काले बाल, जिन्हें देख ऐसा लगे कि बाल कभी सफेद थे ही नहीं, इसलिए चुनें वहीं, जो है आप के लिए सही.

अयुरप्राश और औयल का मिश्रण

वस्मोल एक भरोसेमंद हेयर केयर ब्रैंड हैं, जो कई दशकों से अपने ग्राहकों को सफदे बालों की समस्या से निजात दिला रहा है. वहीं दूसरी ओर ग्राहकों ने भी इस पर एक सुरक्षित विकल्प के रूप में भरोसा किया है. वस्मोल केश काला में मौजूद है अयुरप्राश और बादाम, औलिव व अखरोट तेल के गुण. इस प्रोडक्ट की सबसे अच्छी बात है कि यह समय के साथसाथ खुद को अपग्रेड कर रहा है और ग्राहकों की कलरिंग की जरूरतों के अनुसार खुद में बदलाव ला रहा है.

देखभाल भी है जरूरी

हेयर कलर आपके बालों को काफी खूबसूरत और आकर्षक बना देता है. कलर करने के बाद आपका पूरा लुक ही बदल जाता है, लेकिन बालों को सिर्फ कलर करना ही काफी नहीं है. कलर से पहले और बाद में इनकी देखभाल करना बहुत जरूरी है जिससे बाल लंबे समय तक कलर्ड रहें.

हेयर कलर करने से पहले इन बातों का भी रखें ध्यान

– कलर करने से पहले बालों में शैंपू कर लें ताकि कलर बालों में अच्छे से लग सके.

– मेंहदी लगे बालों में कलर न करें, क्योंकि इन बालों पर कलर अच्छे से चढ़ नहीं पाता.

दमकती त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्स

– अगर आपकी स्कैल्प सैंसिटिव है या स्कैल्प पर फोड़े-फुंसियां हैं, तो कलर न लगाएं क्योंकि ऐसे में कलर त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है.

– अगर आप कलर में कोई नया ब्रैंड लगाने जा रहे हैं तो कलर करने से पहले, हर बार पैच टैस्ट जरूर करें और कलर पैक पर दिए गए निर्देशों को अच्छे से पढ़ उनका पालन करें.

हेयर कलर करने के बाद यें काम

कलर करने के बाद बालों में प्रोटेक्टिव शैंपू का उपयोग करें. शैंपू करने के बाद बालों में कंडीशनर का जरूर उपयोग करें. सप्ताह में एक बार बालों में तेल लगाएं.

edited by- rosy

Tags:
COMMENT