अगर आप भी अपना रंगरूप निखार कर सुंदर व बेदाग चेहरा पाना चाहती हैं तो मुल्‍तानी मिट्टी का फेस पैक लगाएं. ये पिंपल या ब्‍लैकहेड से छुटकारा दिलाने में बेहद कारगर है. इसके अलावा मुल्‍तानी मिट्टी चेहरे से डेड स्‍किन को हटाती है और चेहरे को गोरा बना कर उसमें जान डालती है. आइये जाने मुल्‍तानी मिट्टी के और भी फायदे.

त्‍वचा की रंगत निखारे

अगर चेहरे पर दाग-धब्‍बे और पिंपल आदि हैं तो वह इस पैक को लगाने से कम हो जाते हैं. रोजाना मुल्‍तानी मिट्टी के प्रयोग से पिंपल के दाग पूरी तरह से चले जाते हैं. इसके अलावा ब्‍लैकहेड, वाइट हेड भी साफ हो जाता है.

एक्‍ने और दाग-धब्‍बों से पाएं छुटकारा

कई लड़कियां पिंपल के गहरे दाग धब्बों को स्‍किन पीलिंग और लेजर ट्रीटमेंट करवा कर साफ करवाती हैं, जो कि काफी दर्द भरा होता है. लेकिन जब मुल्‍तानी मिट्टी लगा कर ही आप इन दाग-धब्‍बों से छुटकारा पा सकती हैं तो डाक्‍टर पर इतना पैसा क्‍यूं बरबाद करें. चेहरे की लालिमा और सूजन को आप इसके प्रयोग से दूर कर सकती हैं.

बालों का झड़ना कम करे

स्‍ट्रेस, हार्मोनल समस्‍याएं और डिलेवरी आदि के बाद बाल झड़ने की समस्‍या पैदा हो जाती है. साथ ही अगर शरीर में जिंक, आयरन और प्रोटीन की कमी हो तो भी बाल झड़ते हैं. रोजाना मुल्‍तानी मिट्टी से बाल धोने पर ना सिर्फ बालों का झड़ना कम होता है बल्कि उनमें नई जान भी आती है.

Tags:
COMMENT