कार उपभोक्ता मारुति सुजुकी अपनी एमपीवी कार अर्टिगा को लौंच करने जा रहा है. यह कार वर्ष 2012 में पहली बार भारतीय बाजार में उतारी गई थी और तब से ले कर अब तक यह अपने सैगमेंट में अव्वल नंबर पर है.

नई अर्टिगा अब कुछ नए फीचर्स जोड़ कर लौंच की जा रही है. यह पहले से ज्यादा लंबी और चौड़ी होगी. और इस गाड़ी में अब हार्टएक्ट प्लैटफौर्म का इस्तेमाल किया गया है जो कंपनी के मुताबिक कार को ज्यादा सुरक्षित बनाता है, साथ ही साथ बेहतर माईलेज भी प्रदान करता है.

यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आएगी. पेट्रोल में इसे नया 1-5 एल का इंजन दिया जाएगा और इस की हौर्सपावर 105 पीएस तक कर देगा.

डीजल में 1.3 एल का डीडीआईएस इंजन दिया जाएगा जिस की पावर 75 हौर्सपावर होगी.

इस कार में काफी नए फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं जैसे-टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, औटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 2 एयरबैग (स्टैंडर्ड), एबीस विद ईबीडी, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, 15 इंच एलौय व्हील और एलईडी लाइट्स भी दी गई हैं.

नई कार 5 रंगों में उपलब्ध होगी, जिन में पीयर मटैलिक, स्टैंडर्ड ग्रे, ब्लू, व्हाइट और सिल्वर शामिल होंगे. कार का इंटीरियर भी शानदार दिया गया है.

कंपनी ने इस की बुकिंग लेनी शुरू कर दी है. कार की बुकिंग के लिए 11,000 एडवांस बुकिंग है. गाड़ी को प्राइस कंपनी 21 नंवबर को ऐलान कर देगी. देखते हैं न्यू अर्टिगा का जलवा.

Tags:
COMMENT