फिल्म ‘शाबाश मिठु’’ में वन डे  क्रिकेट की महिला  टीम की कैप्टन मिताली राज के किरदार को निभाने को लेकर उत्साहित तापसी  पन्नू मिताली राज नूशीन अल खदीर से ले रही हैं क्रिकेट की ट्रेनिंग .

सिनेमाई परदे और वास्तविक जीवन के बीच ‘मैथड एक्टिंग’के माध्यम से सामंजस्य बैठाया जा सकता है.इसी सोच के साथ तापसी पन्नू इन दिनों अपनी राहुल ढोलकिया निर्देषित फिल्म‘‘शाबाश मिठु के लिए मिताली दोराई राज की ले रही हदोस्त, पूर्व सहकर्मी और भारत की पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी नूशीन अल खदीर से प्रशिक्षण ले रही हैं.

ये भी पढें- बिग बॉस 15 को लेकर सलमान खान ने किया बड़ा खुलासा, फिर होगी आम लोगों की एंट्री

फिल्म‘‘शाबाश मिठू ’’मशहूर भारतीय महिला किक्रेटर व भारत की वन डे महिला क्रिकेट टीम की कैप्टन मिताली दोराई राज के जीवन  व व्यक्तित्व   पर आधारित एक प्रेरणास्पद कहानी है.इसे क्रिकेटर मिताली राज की बायोपिक फिल्म की संज्ञा भी दी जा सकती है.इस फिल्म में तापसी पन्नू, क्रिकेटर मिताली दोराई राज का ही किरदार निभा रही हैं.

मिताली राज की लंबे समय तक दोस्त रही और उनकी टीम की पूर्व साथी के रूप में नोशिन,मिताली की  क्रिकट खेलने  की शैली के साथ ही उनकी कविता,रुख और अद्वितीय लक्षणों की बारीक से  बारीक बातों से तापसी पन्नू को परिचित करा रही हैं.

ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का टीजर आज होगा रिलीज, जानें फिल्म कि खास बातें

तापसी को लगता है कि सिनेमा के परदे  पर मिताली राज जैसी क्रिकेटर की बारीकियों का अनुकरण करने में नोशीन से  मिल रहा प्रशिक्षण उपयुक्त है. माना कि तापसी पन्नू और मिताली राज,दोनों अलग अलग पेशे से संबंध रखती हैं,मगर इनके बीच काफी समानताएं भी हैं .इस बारे  में विस्तार से बताते हुए नूशीन ने कहा-‘तापसी पन्नू बेहद मेहनती व समर्पित कलाकार हैं.एक पेशेवर की तरह क्रिकेट खेलने  की उनकी प्रतिबद्धता सराहनीय है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT