वेबसीरीज ‘स्कैम’ फेम अब प्रतीक गांधी की पहली हिंदी फिल्म ‘‘रावण लीला (भवई)‘’ का पहला आकर्षक पोस्टर जारी किया गया, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. यह प्रेम कहानी प्रधान फिल्म 1 अक्टूबर 2021 को सिनेमाघरों में पहुंचेगी. इस फिल्म मे प्रतीक गांधी एक दुर्जेय लेकिन शक्तिशाली उपस्थिति को चित्रित करते हुए दिखाई देंगे. इस फिल्म में वह एकदम अलग नजर आएंगे.

सूरत के रहने वाले हैं प्रतीक

सूरत, गुजरात में जन्में प्रतीक गांधी सूरत में पढ़ाई के साथ ही थिएटर कला से जुड़े हुए थे. वह डॉक्टर बनना चाहते थे, लेकिन स्कूल में कम ग्रेड के कारण महाराष्ट्र में औद्योगिक इंजीनियरिंग का विकल्प चुना.उन्होंने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज में इंजीनियर के रूप में काम करना शुरू किया.पर शाम को थिएटर भी करते.

उन्होंने सातारा और पुणे में राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद के साथ काम किया और बाद में मुंबई में एक बहुराष्ट्रीय निगम के लिए भी काम किया.प्रतीक गांधी को फिरोज भगत, अपरा मेहता, विप्रा रावल के साथ एक गुजराती नाटक ‘आ प्यार के पेले पार’ में काम करने का अवसर मिला. यह नाटक व्यावसायिक रूप से सफल रहा. फिर गुजराती रंगमंच पर मनोज शाह के साथ काम किया. तब उन्हें गुजराती फिल्म बे यार (2014) में एक भूमिका मिली जो व्यावसायिक रूप से सफल रही.

प्रतीक गांधी ने ‘‘मेरे पिया गए रंगून’’,‘‘हूं चंद्रकांत बख्शी’’,‘‘अमे बढ़ा साठे तो दूनिया लाइये माथे’ सहित कई सफलतम नाटकों में अभिनय किया. नाटक ‘मोहन का मसाला’ के लिए उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी शामिल है. इसमें उन्होंने एक ही दिन में तीन भाषाओं,  अंग्रेजी,  हिंदी और गुजराती में एक मोनोलॉग का प्रदर्शन किया था.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT