कलर्स के शो, ‘शुभारंभ’ में राजा और रानी की शादी हो गई है. इन दिनों शो में राजा-रानी की शादी की रस्मों के बीच राजा-रानी की नज़दीकियां भी बढ़ रही हैं. भले ही इस शादी में अड़चनों की कमी नहीं थी, लेकिन प्यार की भी कमी नही दिखी राजा-रानी के बीच. रानी एक बहुत ही खूबसूरत दुल्हन के रूप में नज़र आयी. आज हम बात करेंगे रानी के शादी के लुक की. शादी में रानी बेहद खूबसूरत घरचोला लहंगे में नज़र आयी, जिसमें रानी का लुक देखने लायक था. आइए आपको बताते हैं रानी के खूबसूरत लहंगे की खास बातें…

जोर्जेट और रेशमी कपड़ों से बना रानी का लहंगा

घरचोला दुल्हनों की एक खास गुजराती पोशाक है, जो उनकी संस्कृति में बहुत महत्व रखती है. गुजराती परिवार से ताल्लुक रखने वाली रानी का लहंगा भी सफेद और हरे रंग से बना था. लहंगा जोर्जेट और रेशमी कपड़ों से बना था, जिस पर हाथ की कढ़ाई की गई थी.

raja

ये भी पढ़ें- शुभारंभ : हो गई अड़चनों से भरी राजा-रानी की शादी, कैसा होगा इनके जीवन का नया शुभारंभ?

72 घंटे में हुई लहंगे की कढ़ाई

rani-lehenga

रानी के इस खूबसूरत लहंगे को बनने में 3 से 4 दिन का समय लगा. सबसे पहले लहंगे की 72 घंटे में कढ़ाई हुई, जिसके बाद दर्जी को 22 घंटे लहंगे में 48 कली का घेरा डालने में लगा. 16 मीटर लंबे घेरे होने के कारण इस लहंगे का वजन लगभग 18 किलो था, जो पोशाक की भव्यता को दर्शाता है. इस लहंगे को बनाने में 6 कारीगर और एक्सपर्ट लगे थे.

रानी की ज्वैलरी भी थी खूबसूरत 

rani-jewelry

खूबसूरत लहंगे के साथ रानी ने हरे रत्नों से बना कुंदन का एक नक्काशीदार सेट पहना था, जो रानी की सुंदरता में चार चाँद लगा रहा था. रानी ने शादी में नेचुरल लुक रखा था, जिसमें वह बेहद प्यारी लग रही थी.

ये भी पढ़ें- शुभारंभ: राजा-राजी की शादी में आएगा धमाकेदार ट्विस्ट, क्या कीर्तिदा को रोक पाएगी आशा?

शुभारंभ की कहानी गुजरात के एक छोटे से शहर, सिद्धपुर की है. अलग-अलग प्रतिभा रखने वाले राजा और रानी की किस्मत ऐसी जुड़ जाती है कि दोनों शादी के बंधन में बंध जाते हैं. अब देखना ये है कि शादी के बाद राजा-रानी की जिंदगी में कौनसा नया मोड़ आता है. जानने के लिए देखते रहिए शुभारंभ, सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सिर्फ कलर्स पर.

Tags:
COMMENT