मशहूर बौलीवुड व हौलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ की गुडविल ऐंबेसडर भी हैं. बेहतरीन कामों की बदौलत प्रियंका ने यहां भी परचम लहराया है मगर पाकिस्तान की मानव अधिकार मंत्री शिरीन माजरी को प्रियंका अब फूटी आंख भी नहीं सुहातीं.

शिरीन ने यूनीसेफ को पत्र लिख कर प्रियंका चोपड़ा की शिकायत की है और मांग की है कि उन्हें यानी प्रियंका को पद से हटाया जाए.

यह पत्र यूनिसेफ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को लिखा गया है.

 

क्या है पत्र में

शिरीन ने जो पत्र अधिकारियों को लिखा हैं वह आजकल सोशल मीडिया में खूब वायरल है. इस में  लिखा है,”प्रियंका खुल कर कश्मीर को ले कर भारत सरकार की नीतियों का समर्थन करती हैं. इन्होंने भारत के रक्षा मंत्री द्वारा पाकिस्तान को दी गई परमाणु हमले की धमकी का भी समर्थन किया है, जो यूएन गुडविल ऐंबेसडर के शांति और मानवता के खिलाफ है. लिहाजा उन्हें पद से हटा देना चाहिए.”

बेइज्जती का बदला

शिरीन ने यह पत्र दरअसल बदले की भावना से भी लिखा है क्योंकि हाल ही में एक कार्यक्रम में प्रियंका ने भाग लिया था. इस बीच पाकिस्तान की एक कार्यकर्ता आयशा मलिक प्रियंका द्वारा की गई एक ट्वीट से भङक गई थीं जिस में प्रियंका ने बालाकोट हमले के बाद भारतीय सैनिकों की तारीफ की थी. बस, इसी मुद्दे को ले कर पाकिस्तान की मंत्री ने प्रियंका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और उन्हें पद से हटाने की मांग कर डाली.

साथ आया बौलीवुड

इस मसले पर प्रियंका चोपड़ा का खुल कर समर्थन किया जा रहा है. हिंदी फिल्मों के निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा,”पाकिस्तान के लोगों से मेरा सुझाव है कि भारत के आंतरिक मसलों पर हस्तक्षेप न करें. हमारे कलाकारों को निशाना बनाने से बेहतर है कि वे अपने लोगों की जिंदगी बेहतर बनाएं.”

निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर ने कहा,”धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही कई लोगों में व्यग्रता है. ऐसे लोग तिल का ताड़ बनाने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ समझ नहीं आ रहा तो कलाकारों को ही निशाना बना रहे हैं.”

जब से कश्मीर में धारा 370 लगाया गया है तब से पाकिस्तान बौखला गया है और इस बौखलाहट में भारत पर प्रतिबंध लगाते हुए अपना ही नुकसान कर रहा है.

पिछले दिनों अपने आयात निर्यात नीतियों में परिवर्तन करते हुए पाकिस्तान भारत से आयातित कई चीजों पर प्रतिबंध लगा कर खुद ही चारों ओर से घिर चुका है.

एक खबर के मुताबिक इसका नतीजा यह हुआ कि अब वहां 1 किलो टमाटर 300 रूपए के पार और दूध 150 रूपए प्रति किलो से अधिक में मिल रहा है. इतना ही नहीं खाद्यान्न और डेयरी से बनी चीजों की कीमतें भी अब वहां आसमान छू रही हैं और गलत व्यापार नीतियों की वजह से पाकिस्तान में पेट्रोलडीजल के दामों में भी जबरदस्त वृद्धि हुई है.

वैसे, प्रियंका चोपड़ा की भी तारीफ करनी होगी क्योंकि शादी के बाद आमतौर पर गुमनामी के अंधेरों में गुम हो जाने वाली अभिनेत्रियों की तुलना में प्रियंका किसी न किसी वजह से लाइमलाइट में रहती ही हैं और अब तो अदाकारी के अलावे तारीफ करने की हुनर की वजह से चर्चा में हैं.

मैडम प्रियंका, अब तो यहां भी प्रमोशन तय है क्योंकि सरकार खुश तो कलाकार भी खुश.

ये भी पढ़ें- नातिन को लेकर बोलीं आशा भोंसले, ‘घर आते ही मेरी दादी बन जाती है’

Tags:
COMMENT