बौलीवुड में कलाकार की सफलता उसकी फिल्म के बौक्स आफिस की सफलता पर ही निर्भर करती है. इसी के चलते अपनी फिल्म के सफल होते ही कलाकार धड़ाधड़ कई फिल्में अपनी झोली में डाल लेने के लिए आतुर नजर आता है. मगर पटना (बिहार) के गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक फिल्म ‘‘सुपर 30’’ को बौक्स आफिस पर मिली सफलता के बाद रितिक रोशन जिस तरह फिल्में हथियाने की बजाय फिल्में ठुकराते जा रहे हैं, उससे बौलीवुड से जुड़े लोगों की समझ में नहीं आ रहा है कि रितिक रोशन के दिमाग में चल क्या रहा है.

सूत्रों के अनुसार फिल्म‘‘सुपर 30’’ को बौक्स आफिस पर सफलता मिलते ही रितिक रोशन को अभिनेता वरूण धवन के भाई व फिल्मकार ने डेविड धवन के बेटे व फिल्म निर्देशक रोहित धवन ने एक एडवेंचरस फिल्म का आफर दिया था, मगर रितिक रोशन ने यह कह कर इस फिल्म को करने से मना कर दिया था कि इस फिल्म के किरदार में वह खुद को फिट नहीं पाते हैं.

अब बौलीवुड में चर्चा है कि रितिक रोशन ने फिल्मकार राज कुमार गुप्ता की स्पाई व पाकिस्तान आर्मी में भारतीय जासूस यानी कि ‘रा’ के एजेंट के रूप में कार्य कर चुके रवींद्र कौशिक की बायोपिक फिल्म ‘‘ब्लैक टाइगर’’ को भी करने से मना कर दिया है.

रितिक रोशन ने ‘‘ब्लैक टाइगर’’ करने से क्यों मना किया, इस पर कुछ भी स्पष्ट जानकारी नही मिल रही हैं. मगर बौलीवुड के गलियारों में कई तरह की कहानियां कही जा रही है. एक अंग्रेजी की वेब साइट की माने तो रितिक रोशन ने यह फिल्म महज इसलिए करने से मना कर दी, क्योंकि वह दूसरी बायोपिक फिल्म नहीं करना चाहते. इसके अलावा कुछ समय पहले जौन अब्राहम ने गैरी ग्रेवाल की इसी तरह की एक स्पाई फिल्म ‘‘रोमियो अकबर वौल्टर’’ की थी और इस फिल्म को दर्शकों ने पसंद नहीं किया था. यानी कि रितिक रोशन को ‘‘ब्लैक टाइगर’’ करने में रिस्क ज्यादा नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें- अब प्रियंका के पीछे पड़ा इमरान खान, जानिए क्या है मामला

जबकि कुछ दूसरे सूत्र दावा कर रहे हैं कि रितिक रोशन फिलहाल एक पूर्णरूपेण व्यावसायिक फिल्म करने को इच्छुक हैं. कुछ लोगों का दावा है कि रितिक रोशन इन दिनों फरहा खान से फिल्म ‘‘सत्ता पे सत्ता’’ की रीमेक फिल्म को लेकर बातचीत कर रहे हैं और हो सकता है कि वह इस फिल्म के लिए हामी भर दें. पर अभी तक इस फिल्म के लिए भी रितिक रोशन ने हां नहीं कहा है.

जबकि रितिक रोशन के अति नजदीकी सूत्र का दावा है कि फिलहाल रितिक रोशन घर पर एक नई फिल्म की पटकथा पढ़ने में व्यस्त हैं, जिसमें डांस और एकशन की बहुतायत है.

जबकि एक सूत्र का दावा है कि रितिक रोशन को टाइगर श्राफ के साथ वाली अपनी एकशन व रोमांचक फिल्म ‘‘वार’’ के प्रदर्शन का इंतजार है. यह फिल्म दो अक्टूबर को प्रदर्शित होगी, उसके बाद ही वह आगे की योजना बनाएंगे. फिलहाल इस फिल्म को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है.सूत्र बताते हैं कि रितिक रोशन की ही सलाह पर फिल्म ‘‘वार’’ का ट्रेलर लौंच करने का कार्यक्रम भी नहीं रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- नातिन को लेकर बोलीं आशा भोंसले, ‘घर आते ही मेरी दादी बन जाती है’

Tags:
COMMENT