बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख हाल ही में इंडिया टीवी के शो आपकी अदालत में गए. शो में शाहरुख ने बचपन से जुड़े कई राज खोले. उन्‍होंने बताया कि वह स्‍कूल में बहुत शरारती थे. उनकी स्‍कूल में रोज पिटाई होती थी.

शाहरुख ने बताया कि मेरी टीचर मुझसे कहती थीं कि मेरी शैतानी स्‍माइल है. अगर मैं स्‍माइल देता था तो वो मुझे माफ कर देती थीं. शाहरुख खान ने बताया था कि स्‍कूल में उन्‍होंने एक बार कैमिस्‍ट्री लैब में कुछ चीजें फाड़ दी थीं. जब टीचर पकड़ती थीं तो वह रो जाते थे और कहते थे कि मेरे घर में मेरे मां-बाप बुरी तरह पेश आते हैं… आप ही मेरी मां जैसी हैं.

शाहरुख का कहना था कि वो जब पांच साल के थे तो दीवार पर बैठकर लड़कियों को फ्लाइंग किस देते थे. एक बार एक लड़की उनके पिता के पास आई और कहा कि ये मुझे देखकर सीटी बजाता है, ताली बजाता है. लेकिन शाहरुख के पिता ने कहा कि मेरा बेटा तो बस पांच साल का है. इस पर लड़की ने भी यकीन कर लिया. इसी दौरान शाहरुख भागते हुए आ गए और लड़की को देखकर बोले हाय स्‍वीटहार्ट.

शाहरुख ने बताया कि उनके बच्‍चे कहते हैं कि पापा अब आप बड़े हो चुके हो, आपको ऐसा नॉटी बिहेव नहीं करना चाहिए… तो मैं ये कहता हूं कि तुम्‍हारी उम्र हो गई होगी, मेरी नहीं हुई है.

वह गोल मार्केट में धर्मेंद्र हेयर कट और अमिताभ बच्‍चन हेयर कट कराते थे. उन्‍होंने बताया कि स्‍कूल में वह लंबे बाल रखते थे तो उनके टीचर उन्‍हें स्‍कूल निकाल देते थे कि हेयर कट कराकर आओ तो शाहरुख गोल मार्केट में हेयर कट कराने जाते थे. शाहरुख ने बताया कि एक्टिंग के बारे में उन्‍होंने बाद में सोचा लेकिन पहले वह इंडिया के लिए हॉकी खेलना चाहते थे. फिर उन्‍हें चोट लग गई, जिसके बाद उन्‍होंने हॉकी खेलना छोड़ दिया.

जब वह खेल से दूर हो गए तो उनके पेरेंट्स ने कहा कि लेडी श्रीराम कॉलेज में प्‍ले चल रहा है. तो शाहरुख वहां से चले गए और वहीं से उनका एक्टिंग करियर शुरू हो गया. शाहरुख को यकीन नहीं था कि वह बॉलीवुड में सफल हो जाएंगे. शाहरुख खान ने कहा कि शुरुआत में उनके दोस्‍तों ने कहा था कि तुम एक्‍टर नहीं बन सकते हो. तुम बहुत अगली हो, तुम्‍हारी शक्‍ल जो है बहुत अच्‍छी नहीं हैं.

कयामत से कयामत तक बनाने वाले मंसूर खान ने उनसे कहा था कि यार तुम बड़े इंट्रेस्टिंग एक्‍टर हो. तुम इतने अगली हो, मैं तुम्‍हें किसी भी रोल में डाल सकता हूं. शाहरुख ने बताया कि उनकी मां के अलावा कोई यकीन नहीं करता था कि वह एक्‍टर बनेंगे.

शाहरुख खान ने कहा कि उन्‍हें इस बात का दुख है कि उनकी मां कभी उन्‍हें पर्दे पर नहीं देख पाईं. उन्‍होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि मैं इतना बड़ा स्‍टार बन जाऊं कि मेरी मां मुझे हैवन से बैठकर देख सकें.

जब वह छोटे थे तब नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा में बैठे रहते थे, जहां उनके पापा कैंटीन चलाते थे. उन्‍होंने बताया कि वह राज बब्‍बर को बब्‍बर शेर अंकल बोलते थे. उन्‍होंने एक बार राज बब्‍बर से पूछा था कि अंकल आप प्‍ले में सच में किस करते हो तो वह कहते थे जाके आंटी से पूछ लेते हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...