बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और पद्म विभूषण अवॉर्ड जीत चुके दिलीप कुमार की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है. पैर में सूजन, दर्द और बुखार के चलते उन्हें मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. उनके दाहिने पैर में दर्द और सूजन है.

आपको बता दें कि ट्रैजडी किंग दिलीप कुमार दिसंबर महीने में 94 साल के हो जाएंगे. 11 दिसंबर को उनका जन्मदिन है. इसी साल अप्रैल में भी उन्हें बुखार और सांस में दिक्कत के बाद हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था.

दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने बताया, “उनके दाहिने पैर में सूजन थी और हम अच्छे से इसकी जांच करवाना चाहते थे इसलिए हम उन्हें अस्पताल ले आए. कुछ माह के अंतराल में उनकी नियमित जांच भी होती है. उनका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है.”

सायरा बानो ने बताया, उनकी सेहत अच्छी है, चिंता की कोई बात नहीं है. सायरा को आशा है कि दिलीप कुमार 11 दिस्मबर को अपना 94वां जन्मदिन घर पर मनाएंगे.

अपने जमाने में फिल्मी पर्दे पर राज करने वाले दिलीप कुमार ने 1950 और 1960 के दशक में 'आन', 'दाग', 'देवदास', 'मधुमति', 'पैगाम', 'मुगल-ए-आजम', 'राम और श्याम' जैसी कई सुपरहिट फिल्में कर चुके हैं. दिलीप ने लगभग छह दशकों तक काम करने के बाद 1998 में सिनेमा को अलविदा कह दिया था, उनकी आखिरी फिल्म 'किला' थी.

दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसूफ खान है. वह आखिरी बार पर्दे पर साल 1998 में आई फिल्म ‘किला’ में दिखे थे. उनको वर्ष 1994 में दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड और वर्ष 2015 में पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...