इन दिनों अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में बौलीवुड से जुड़े कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित  करने के लिए बेहतरीन मौके मिलने लगे हैं. अब दस वर्षों तक रंगमंच, फिल्म व टीवी पर कार्यरत रहने के बाद  अभिनेता अद्वैत कोट्टारी ने ब्रिटेन में रह रही फिल्मकार गुरींदर चड्ढा के अंग्रेजी भाषा के ऐतिहासिक सीरियल ‘‘बीचम हाउस’’ में अभिनय कर अंतरराष्ट्रीय पटल पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले कलाकार बन गए हैं. इसमें अद्वैत को टोम बेटमेन, लेसली निकोल जैसी कई ब्रिटिश कलाकारों के साथ काम करन का अवसर मिला है. इससे पहले अद्वैत दुबई में ‘ब्राडवे’’ पद्धति के भारतीय संगीत प्रधान शो ‘‘जान ए जिगर’’ में मुख्य भूमिका निभाने के साथ ही वेब सीरीज ‘‘फोर मोर शौट्स प्लीज’’ व ‘ईरोज नाउ’ पर प्रसारित वेब सीरीज ‘‘डेट गान रांग’’ में अभिनय कर चुके हैं. जबकि 15 अगस्त 2019 को प्रदर्शित होने वाली फिल्म ‘‘मंगल मिशन’’ में वह अक्षय कुमार के साथ नजर आएंगे.

advait-jaan-e-jigar-rajmahal-theater

गुरींदर चड्ढा निर्देशित छह भागों वाले एैतिहासिक सीरियल ‘‘बीचम हाउस’’ का प्रीमियर यूके टीवी पर रवीवार, 23 जून को हुआ. जबकि इसका छठा एपीसोड 21 जुलाई को प्रसारित होगा. इसका फिल्मांकन अगस्त 2018 में शुरू हुआ था. इस सीरियल का फिल्मांकन भारत में दिल्ली व जयपुर में किया गया है.

ये भी पढ़ें- जानें, रितिक रोशन की बहन सुनैना के बायफ्रेंड ने क्या कहा?

इस सीरियल की कहानी 1795 के भारत की है. 1795 में भारत पर कब्जे के लिए ब्रिटिश शासक, फ्रांस और अन्य भारतीय शासकों के बीच चलते सत्ता संघर्ष के बीच पकड़े गए अलानूर के प्रिंस सोहराब का किरदार अद्वैत कोट्टारी ने निभाया है. भारतीय इतिहास का यह अत्याधिक तनावपूर्ण अप्रत्याशित समय था.

advait-Jaan-e-jigar

गुरींदर चड्ढा के निर्देशन में अभिनय करने के अनुभवों के बारे में एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए अद्वैत कोट्टारी ने कहा है- ‘‘सही मायनों में यह अवास्तविक अनुभव था. इस तरह का काम करने का अवसर मिलना हर कलाकार के लिए सौभाग्य की बात होगी. गुरींदर मैम सेट पर कलाकार को खुलकर खेलने की पूरी आजादी देती हैं.’’

पिछले दस वर्षो से भारत में थिएटर /रंगमंच पर सक्रिय अद्वैत हर माध्यम पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्षन करने के लिए तत्पर रहते हैं.उनके लिए रंगमंच पहला प्यार है.

ये भी पढ़ें- लंच डेट अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पहुंचे वरूण धवन

Tags:
COMMENT