बौलीवुड में कुछ फिल्मों के रीमेक हो चुके हैं, इनमें से कुछ सफल तो कुछ असफल रहे हैं. पर सूत्रों के अनुसार रीमेक फिल्मों का नया दौर जोर शोर से शुरू होने वाला है. सूत्रों के अनुसार बौलीवुड से लंबे समय से जुड़े हुए दीपक मुकुट अब एक बार फिर सक्रिय हो रहे हैं. दीपक मुकुट ने अतीत में कई बड़े बड़े स्टार कलाकारों के साथ फिल्में बनायी थी. वह मशहूर वितरक व एक्जीबीटर भी रहे हैं. अभी भी वह बहुत बड़े फिल्म एक्जीबीटर हैं. बीच में वह फिल्म निर्माण करने की बजाय टीवी सीरियलों के निर्माण व सेटेलाइट चैनलों के साथ जुड़ गए थे.

कुछ वर्षों तक उन्होने सेटेलाइट चैनलों के लिए फिल्मों की खरीद फरोख्त का भी काम किया. पर विनय सप्रू व राधिका राव निर्देशित फिल्म ‘‘सनम तेरी कसम’’ से दीपक मुकुट एक बार फिर फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कूदे हैं. सूत्र बताते हैं कि अब दीपक मुकुट हर साल तीन उत्कृष्ट फिल्मों का निर्माण करना चाहते हैं.

इसी सिलसिले में जब हमने  दीपक मुकुट से उनकी भविष्य की योजनाओं पर बात की, तो दीपक मुकुट ने कहा-‘‘हमारा फिल्म इंडस्ट्री का बहुत लंबा अनुभव रहा है. मेरे पिता कमल मुकुट जी भी फिल्मों से जुड़े रहे हैं. हमने एक ही बात सीखी है कि करना है, तो कुछ अच्छा करो, अन्यथा न करो. हमने वही कोशिश फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ में की है. यह एक साफ सुथरी संजीदा पारिवारिक तथा संगीतमय प्रेम कहानी वाली फिल्म है. इस साल हम तीन फिल्मों के निर्माण की घोषणा करने वाले हैं. हम पहले भी फिल्में बनाते रहे हैं. मैने पहले दूरदर्शन, ‘जीटीवी’ व ‘बी फार यू’ सहित कई चैनलों के लिए टीवी सीरियल बनाए हैं. हमने सेटेलाइट चैनलों के लिए फिल्मों की मार्केटिंग भी की है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...