सवाल

मेरी उम्र 56 साल है. अच्छी कदकाठी है. अपनी सेहत के प्रति जागरूक रहता हूंइसलिए शायद शरीर को कोई बीमारी नहीं लगी है. अपने अंदर मैं पूरी चुस्तीफुरती महसूस करता हूं और मुझे रोजाना सैक्स करने की इच्छा होती है. पत्नी मेरा पूरा साथ देती है लेकिन कहती है कि इस उम्र में तो थोड़ा सब्र किया करो. अब हमें सोशल एक्टिविटीज में ध्यान लगाना चाहिए. मुझे बहुत बुरा लगता है. आप ही बताइएक्या बढ़ती उम्र में रोजाना सैक्स करने की इच्छा होना गलत बात है?

जवाब

बढ़ती उम्र में रोजाना सैक्स करने की इच्छा होना कोई गलत बात नहीं हैबल्कि यह तो आप की एक हैल्दी सैक्सुअल स्ट्रैंथ हैजो एक अच्छे स्वास्थ्य को दर्शाती है. यह किसी भी व्यक्ति के लिए एक सामान्य बात है जो 50-60 की उम्र में भी अपनी सैक्सुअल इच्छाओं को बरकरार रखता है. यह उम्र के बजाय किसी व्यक्ति की सामान्य स्थिति को दर्शाती है.

सैक्स पतिपत्नी के आपसी सामंजस्य और इच्छा पर निर्भर करता है कि वे 24 घंटे में कब और कितनी बार सैक्स करते हैं. अपने पार्टनर से भावात्मक रूप से जितना अधिक जुड़ेंगेउतनी ही उस की इच्छा बढ़ेगी.

आप अपनी पत्नी को समझाएं कि कुछ सोशल एक्टिविटी अपनी जगह है और आप दोनों की सैक्सलाइफ की अपनी अहमियत है. पत्नी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंसिर्फ सैक्स करने के लिए ही उस के पास न आएं बल्कि वैसे भी दोनों साथसाथ बैठेंबातें करें. पत्नी के हर काम में उस का साथ दें. यदि वह आप को अपने साथ बैठने को कहती है तो उस में भी उस का साथ देंवह खुश होगी. जहां तक आप की सैक्स की इच्छा है तो सैक्स को आनंददायक बनाने के लिए रोजाना सैक्स के एक ही तरीके न अपना कर कुछ नए एक्सपैरिमैंट करें.

अपनी पत्नी से सैक्स से संबंधित बातें करें. फोरप्ले में नएनए तरीके अपनाएं. इंटीमेट होते हुए पत्नी की तारीफ करें. खुशनुमा माहौल में पौर्न फिल्म देख कर मूड बनाएं और हमेशा टैंशनफ्री हो कर रिलैक्स भाव से सैक्स का आनंद लें. इस से पत्नी का सपोर्ट भी आप को मिलेगा और दोनों को संतुष्टि भी मिलेगी.

 

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...