त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ ही ई-कॉमर्स साइटों पर सेल की शुरुआत हो गई है. सेल की शुरुआत में सबसे पहले बाजी मारी है ऐमजॉन ने. ऐमजॉन ने 'द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' नाम से सेल की शुरुआती की है जो 1-5 अक्टूबर के बीच ग्राहकों के लिए जारी रहेगी. हालांकि देसी ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकॉर्ट और स्नैपडील भी 2 अक्टूबर से अलग-अलग नामों से सेल का बोर्ड टांगने वाली हैं. फ्लिपकॉर्ट 'बिग बिलियन डेज' तो स्नैपडील 'अनबॉक्स दिवाली' नाम से दीवाली धमाका पेश करने वाले हैं. फ्लिपकॉर्ट और स्नैपडील की सेल 2 अक्टूबर से शुरू होकर 5 अक्टूबर तक चलेगी.

ऐमजॉन ने सेल में ग्राहकों के साल की सबसे बड़ी छूट देने का दावा किया है. ऐमजॉन ऑनलाइन सेल में आप कम कीमत में मोटो जी 4, रेडमी नोट 3, 13 इंच का मैकबुक प्रो आई 5 प्रोसेसर के साथ, कैनन 1200 डी कैमरे और माइक्रोमैक्स LED टीवी समेत कई इलेक्ट्रॉनिक सामानों पर भारी छूट पा सकते हैं. इसके अलावा कुछ बैंकों के डेबिट-क्रेडिट कार्ड पर कंपनी 10 पर्सेंट कैशबैक का ऑफर भी दे रही है. लेकिन इसके लिए आपकी खरीदारी 6,000 रुपये से ऊपर की होनी चाहिए. अधिकतम 1,500 रुपये आपको कैशबैक के तौर पर मिल सकते हैं. ऐमजॉन गिफ्ट कार्ड पर भी कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है.

प्राइज भी मिलेगा

ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान ऐमजॉन करीब 4 करोड़ रुपये का प्राइज भी देगा. 200 लकी विजेता ऐमजॉन के खर्चे पर दुबई की यात्रा पर जाएंगे. 10 लकी विजेताओं को सेवरले गाड़ी उपहार के तौर पर मिलेगी. एक भाग्यशाली विजेता को बेंगलुरू में 2BHK का फ्लैट गिफ्ट में मिलेगा.

1-5 अक्टूबर के दौरान ऐमजॉन की साइट से कूपॉनदुनिया से खरीदारी करने वाले को गिफ्ट ड्रॉ के बाद 400 ऐमजॉन गिफ्ट सर्टिफिकेट मिलेंगे. ऐमजॉन की इस सेल में अलग-अलग समय पर ग्राहकों के लिए बेस्ट ऑफर हैं. अगर आप सुबह-सुबह खरीदारी करना चाहते हैं तो सुबह 8 बजे से (कई जगह सुबह 6 बजे से ही) आपको कई ऑफर मिल सकते हैं. इसके अलावा दोपहर 12 बजे, शाम 4 और 6 बजे भी आपको कई आकर्षक ऑफर मिल सकते हैं.

जल्दी करें खरीदारी, कहीं चूक न जाएं मौका

कई शानदार ऑफर कुछ घंटों के लिए ही है. कुछ सामान की सेल तो शुरू होने के कुछ ही मिनटों में खत्म हो के आसार हैं. इसलिए अगर आप इस धमाकेदार सेल में खरीदारी करना चाहते हैं तो कमर कस लें और पूरी रिसर्च के बाद खरीदारी करें.

ऐमजॉन प्राइम है आपके लिए

आप ऐमजॉन प्राइम सब्सक्राइव करके साइट पर 30 मिनट पहले ही खरीदारी की तैयारी कर सकते हैं. ऐमजॉन प्राइम 30 दिन के ट्रायल पर फ्री में उपलब्ध है.

गिफ्ट वाउचर भी

ऐमजॉन से खरीदारी पर आपको गिफ्ट वाउचर भी मिल सकते हैं. इन वाउचर से आप पिज्जा हट, बुक माई शो, हाइपर सिटी, लाइफस्टाइल, मेक माई ट्रिप जैसी जगहों पर छूट पा सकते हैं. तो इसलिए आज से शुरू हो जाएं शानदार खरीदारी के लिए.

और भी मौके हैं

ऐमजॉन के अलावा भी आपके पास सेल में खरीदारी के और भी मौके हैं. फ्लिपकार्ट का 'बिग बिलियन डेज' और स्नैपडील का 'अनबॉक्स दिवाली' सेल भी रविवार से शुरू हो रही है. फ्लिपकार्ट फर भी आपको फैशन, टीवी, और घरेलू इस्तेमाल में आने वाली सामानों की सेल मिलने वाली है. फ्लिपकार्ट कपड़ों, फुटवियर और अन्य सामानों पर 50-80 पर्सेंट छूट देने का वादा कर रही है. 

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...