बॉलीवुड के बादशाह और लाखों करोड़ों दिलों की धड़कन बन चुके शाहरुख खान आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. बच्चे से लेकर बुजुर्गों तक हर उम्र के लोग उनकी फैन लिस्ट में शामिल हैं. खासतौर पर आज के युवा वर्ग पर उनका जादू सर चढ़कर बोलता है. एक सुपरस्टार के रूप में उन्हें मिली यह पहचान महज संयोग की बात नहीं है. इस सफलता के पीछे छिपी है उनकी कड़ी मेहनत और संघर्ष.

70 से ज्यादा फि‍ल्में, 8 से ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम करने वाले बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के साथ हर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर काम करना चाहता है. लेकि‍न कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें शाहरुख के साथ काम करने का मौका मि‍ला. बादशाह आमतौर पर अपने दोस्तों के साथ ही काम करना पंसद करते हैं. आपको सुन कर अजीब लगेगा लेकि‍न शाहरुख के पास मुन्भानाई से लेकर भुवन बनने तक का मौका था. जी हां, मुन्नाभाई एमबीबीएस के लि‍ए सबसे पहले शाहरुख से बात की गई थी. सोचने वाली बात यह है कि‍ अगर ये फिल्में भी बादशाह के नाम दर्ज हो जातीं तो बॉलीवुड में उनका मुकाबला शायद कोई भी न कर पाता.

पर सोशल मीडिया में हाल ही में वायरल हो रही उनकी ये फिल्म कुछ खास है. असल में ये फिल्म तब बनी थी जब आज से 25 साल पहले शाहरुख ने बॉलीवुड की शुरुआत की थी. इस फिल्म को करने के लिए शाहरुख को 3000 रुपये मिले थे.

आप भी देखिए ये फिल्म और पहचानिए अपने चहेते स्टार को.

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...