अगर किसी के पास आपका मोबाइल नंबर है तो वह आपकी प्रोफाइल पिक्चर को अपने फोन में डाउनलोड कर सकता है या किसी और के साथ भी शेयर भी कर सकता है. व्हाट्सऐप में अभी तक कोई ऐसा फीचर नहीं है जिससे हम यह पता लगा लें कि हमारी प्रोफाइल पिक्चर को कौन देख रहा है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बड़ी आसानी से बिना पैसे खर्च किए पता कर सकते हैं कि आपकी प्रोफाइल पिक्चर और स्टेटस को किसने देखा है.

इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्स ट्रेकर मोबाइल ऐप को इंस्टाल करना होगा. इसे एंड्रायड 4.1 और इससे ऊपर के वर्जन में इंस्टाल किया जा सकता है. अलग-अलग स्मार्टफोन पर ये अलग-अलग स्पेस लेता है. आप इस ऐप से दूसरे व्हाट्सऐप यूजर की लोकेशन का भी पता लगा सकते हैं, लेकिन इसके लिए आप जिसकी लोकेशन को जानना चाहते हैं उसके फोन में भी ये ऐप होने के साथ उसके फोन का जीपीएस भी आन होना आवश्यक है.

यह ऐप प्रो और पेड दो वर्जन में आता है. प्रो में इस बात का पता चलता है कि 7 दिन पहले किसने आपकी प्रोफाइल को देखा वहीं, इसके पेड वर्जन में प्रोफाइल को कौन और कब खोल रहा है, इसके सही समय का डिटेल मिलता रहता है. हालांकि, इसके लिए यूजर को 1.99 डालर (लगभग 130 रुपये) खर्च करने पड़ेंगे. वहीं प्रो वर्जन फ्री है. तो अब आपको इस ऐप से पता चलता रहेगा कि कौन आपकी प्रोफाइल को देख रहा है और कौन देख चुका है.

Tags: