व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर व अन्य कई एप्स हैं जिनके जरिए हम अपने दोस्तों व अन्य लोगों से आपस में जुड़े रहते हैं. इन दिनों चैट के लिए सबसे अधिक व्हाट्सएप इस्तेमाल किया जाता है. फोटोज, विडियोज आदि शेयर करना भी इस एप में काफी आसान है.

लेकिन यदि बात करें हैवी फाइल्स की तो ये थोड़ा मुश्किल हो जाता है. व्हाट्सएप पर बड़ी साइज़ की फाइल्स शेयर नहीं की जा सकती हैं. ऐसी फाइल्स के लिए हमें मेल या गूगल ड्राइव का सहारा लेना पड़ता है. जिसमें काफी समय लगता है.

पर क्या हमें इस टेक दुनिया में परेशान होने की जरुरत है, शायद नहीं! टेक्नोलॉजी ने जैसे हमारी कई समस्याओं का समाधान निकला है वैसे ही यह परेशानी भी आज की तकनीक ने हल कर दी है. चलिए आपको बताते हैं एक ऐसे एप की के बारे में जिसके जरिए 1 जीबी तक की फाइल्स शेयर की जा सकती है. ये एप है व्हाट्स टूल, इससे आप विडियो, पीडीएफ फाइल आदि भी शेयर कर सकते हैं. यह एप व्हाट्सएप के साथ मिल कर काम करता है. लेटेस्ट तकनीक की मदद से यह एप व्हाट्सएप को हैवी फाइल्स शेयर करने में मदद करता है.

कैसे करता है काम

इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. जब यह एप आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगा तो यह सीधे गूगल ड्राइव से कनेक्ट हो जाएगा. अब जब भी आप कोई फाइल शेयर करने के लिए व्हाट्स ऐप के ऊपर दिए अटैचमेंट पिन पर क्लिक करेंगे तो आपके मैसेज बॉक्स पर डॉक्युमेंट, Ebook, वीडियो जैसे छह दूसरे आइकन मिलेंगे.

ये व्हाट्स टूल्स का बिल्ड अप टूल है. इसके जरिए आप क्वालिटी लूज किए बगैर फाइल अटैच कर सकते हैं. यूजर को जिस फाइल को भेजना है उसे सिलेक्ट करें. इसके बाद फाइल अपलोड होगी और फिर आप इसे शेयर कर सकते हैं. वैसे आप इसे भेजने से पहले चेक भी कर सकते हैं.

 

Tags: