सरिता विशेष

बौलीवुड के दिग्गज अभिनेता, फिल्म निर्माता और पूर्व सांसद विनोद खन्ना का सत्तर वर्ष की उम्र में आज सुबह 11 बजकर चालिस मिनट पर निधन हो गया. विनोद खन्ना के निधन की खबर फैलते ही बौलीवुड के साथ-साथ पूरे भारतीय फिल्म उद्योग में शोक की लहर दौड़ गयी और हर काम ठप्प सा हो गया.

शोक में डूबे संपूर्ण हिंदी सिनेमा जगत के लगभग सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. विनोद खन्ना को श्रृद्धांजली देने के लिए आज रात मुंबई में होने वाला फिल्म ‘‘बाहुबली 2’’ का प्रीमियर भी रद्द कर दिया गया है.

इस बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘‘बाहुबली 2’’ का प्रीमियर आज मुंबई स्थित, अंधेरी के पीवीआर मल्टीप्लैक्स, ‘‘पीवीआर ईसीटी’’ में रात नौ बजे आयोजित किया जाना था. इस फिल्म से जुड़े सभी कलाकार, टैकनीशियन्स, निर्माता, निर्देशक भी हैदराबाद से मुंबई पहुंच चुके हैं, मगर फिल्म के वितरक अनिल थडानी, फिल्म के सहनिर्माता करण जोहर व निर्देशक एस एस राजामौली ने मिलकर विनोद खन्ना के निधन के बाद उन्हे श्रृद्धांजली देने के लिए फिल्म अपनी ‘‘बाहुबली 2’’ के प्रीमियर शो को रद्द करने का निर्णय लिया है.

ज्ञातब्य है कि फिल्म ‘‘बाहुबली 2’’ के  प्रीमियर शो के लिए मीडिया के साथ साथ पूरा बौलीवुड आमंत्रित था. निर्माताओं की तरफ से इसके लिए खास इंतजाम भी किए गए थे. यहां एक बड़ा जश्न होना था, मगर बॉलावुड के अपने एक साथी के चले जाने के गम में ‘‘बाहुबली 2’’ का प्रीमियर रद्द कर अनिल थडानी, करण जोहर व एस एस राजामौली ने स्वागत करने योग्य कदम उठाया है.