सरिता विशेष

बर्थडे का मौका हो, पास होने की खुशी या फिर छोटीमोटी सफलता, पार्टी का निराला अंदाज देखने को मिलता है. इन पार्टियों में अगर थीम का तड़का लगा दिया जाए तो उन का मजा कई गुना बढ़ जाता है. थीम रखने से हर आगंतुक खुद को पार्टी का खास हिस्सा समझता है.

ऐसे ही त्योहारों का भी हमारे जीवन में महत्त्व है. त्योहार आते ही मन मयूर नाच उठता है. त्योहारों को भी थीम से जोड़ दिया जाए तो त्योहारों का मजा भी दोगुना हो जाएगा. इसी को कहते हैं फैस्टिवल थीम पार्टी. तो फैस्टिवल के इस सीजन में उठाइए फैस्टिवल थीम पार्टी का मजा.

इन्विटेशन हो जोरदार

पार्टी को जोरदार तरीके से आयोजित करना चाहते हो, लेकिन इन्विटेशन फीका हो तो मजा नहीं आता. ऐसे में आप इन्विटेशन का तरीका बदल कर पार्टी को ज्यादा मजेदार बना सकते हैं. जैसे, आप इन्वाइट करने के लिए कार्ड की जगह हैंकी का यूज करें. इस में खास बात यह हो कि हैंकीज का कलर डिफरैंट हो यानी जिस कलर का हैंकी उसी कलर की थीम ड्रैस. इस से जहां पार्टी में डिफरैंट रंगों की बहार होगी वहीं सब में पार्टी को ले कर ऐक्साइटमैंट रहेगा.

डौकोरेशन से लाएं पार्टी में जान

जब फैस्टिव थीम पार्टी है तो डैकोरेशन भी फैस्टिवल के हिसाब से ही होनी चाहिए. आप दीवाली के मौके पर रंगोली, झालर, लाइट्स व दीयों से डैकोरेशन कर हर किसी के मन में फैस्टिवल फील करवा सकते हैं. इस के लिए आप पार्टी से एक दिन पहले ही सभी फ्रैंड्स मिल कर इस की तैयारी करें ताकि पार्टी वाले दिन आप को बाकी चीजें मैनेज करने का टाइम मिल सके. इस से पार्टी में नयापन आ पाएगा.

ड्रैसेज हो थीम बेस्ड

थीम पार्टीज को ले कर युवा काफी क्रेजी रहते हैं क्योंकि इस में उन्हें थीम के अनुसार खुद को रैडी करने का मौका जो मिलता है और इसे वे बाकी पार्टीज से ज्यादा ऐंजौय भी कर पाते हैं. ऐसे में आप पहले से सभी फ्रैंड्स मिल कर किस थीम पर पार्टी और्गेनाइज करनी है, डिसाइड कर लें. जैसे फिल्मी थीम. इस में आप अपने फेवरिट ऐक्टर व ऐक्ट्रैस के लुक में खुद को पे्रजैंट कर रोमांचित हो सकते हैं. यही नहीं, आप डिस्को थीम, ग्लो इन द नाइट थीम भी रख सकते हैं.

केक हो खास

पार्टी हो और केक न हो तो पार्टी अधूरीअधूरी सी लगती है. और जब बात हो थीम पार्टी की, तो केक का स्टाइलिश और डिजाइनर होना तो बनता ही है. आप थीम बेस्ड केक डिजाइन करवा कर पार्टी को नया लुक दे सकते हैं.

पार्टी में डांस का तड़का

पार्टी में अगर हर चीज परफैक्ट हो लेकिन गानाबजाना न हो तो आने वाले को मजा नही आता. ऐसे में आप पार्टी में सभी की पसंद के फेवरिट गानों की लिस्ट बना कर उन्हें प्ले करवाएं. और अगर फिल्मी थीम पर पार्टी और्गेनाइज की गई है तो जिस ऐक्टरऐक्ट्रैस के कौस्ट्यूम्स पहने हैं उन्हीं के हिट गानों पर थिरकें.

खाने की हों डिफरैंट डिशेज

पार्टी में एकदो डिशेज रखने से बात नहीं बनेगी बल्कि ऐंटरटेनमैंट के साथसाथ डिशेज भी एक से बढ़ कर एक होनी चाहिए. इस के लिए अगर आज घर पर पार्टी का आयोजन कर रहे हैं तो हर एक फ्रैंड से एक डिश बना कर लाने को कहें. इस से वैराइटी भी बढ़ेगी और मजा भी डबल होगा.

बैस्ट परफौर्मर को दें गिफ्ट

पार्टी के दौरान जो भी फन रिलेटिड ऐक्टिविटीज हुई हैं उन में से बेस्ट परफौर्मर को गिफ्ट दें और साथ ही, जोक्स  एकदूसरे को गुदगुदाएं भी.

इन बातों को न करें इग्नोर

पार्टी में नशीले पदार्थों से दूर रहें.

गर युवतियां भी पार्टी में शामिल हैं उन्हें टाइम पर घर छोड़ें.

लेटनाइट तक पार्टी न करें.

पार्टी की सारी जानकारी अपने पेरैंट्स को दें.

सिर्फ फ्रैंड्स ही पार्टी में इन्वाइटेड हों.

बजट के भीतर ही पार्टी करें, ओवर खर्च न करें.

पार्टी में किसी भी फ्रैंड को नीचा दिखाने की कोशिश न करें. इस तरह आप पार्टी को अच्छे से ऐंजौय कर पाएंगे.