आटोमोबाइल की दुनिया में नई तकनीक और हाइटैक फीचरों से लैस कार और मोटरसाइकिल का जलवा अगर कहीं दिखता है तो वह है आटो एक्सपो. रंगीन गाडि़यों और खूबसूरत मौडलों से सजा यह मेला हर खासोआम के लिए आकर्षण के ढेरों इंतजाम मुहैया कराता है.

इस बार के आटो एक्सपो 2014 में 24 देशों से 1,500 कंपनियों ने 50 से अधिक वैश्विक ब्रैंड पेश किए. इस के अलावा 58 नई कार के साथसाथ 9 कौन्सैप्ट और 12 पर्यावरण अनुकूल गाडि़यों ने इस आटो एक्सपो को खास बना दिया.

साल दर साल सुपर कार और बाइक के मामले में हाइटैक होता आटो एक्सपो इस बार कुछ जुदा अंदाज में नजर आया. यानी पिछली बार की तरह इस का वेन्यू प्रगति मैदान नहीं बल्कि ग्रेटर नोएडा में रहा. इस से इस एक्सपो को बड़ा प्लेटफौर्म मिला. 5 से 11 फरवरी के दौरान चले इस एक्सपो में करीब साढ़े 5 लाख लोगों ने शिरकत की. इतना ही नहीं, मेले के दौरान अक्षय कुमार, सचिन तेंदुलकर और प्रियंका चोपड़ा जैसे कलाकारों की मौजूदगी ने इस की रौनक में चारचांद लगा दिए. इस आटो एक्सपो की खासीयत यह भी रही कि विश्वप्रसिद्ध ब्रैंड हार्ले डेविडसन ने पहली बार भारत में बनी बाइक भी शोकेस की. ?इस ने रफ्तार के शौकीन युवाओं का दिल जीत लिया.