बाजार क्या न करा दे. अपनी हर फोटो से 1500 रुपए कमाने वाले सैफ अली खान और करीना कपूर खान के साहबजादे तैमूर को ही एक टौय कंपनी ने माल कमाने का जरिया बना लिया है. किसी ने सोशल मीडिया पर एक खिलौने की तस्वीर शेयर की है जो केरल की किसी बड़ी दुकान की बताई जा रही है. वहां मुसकराते तैमूर को डब्बाबंद कर बेचा जा रहा है.

मामला कुछ यों है कि अब तैमूर को खिलौने की शक्ल दे दी गई है जिसे आप अपने बच्चे के लिए खरीद कर उस के चेहरे पर मुसकान ला सकते हैं. इस खिलौने को देख कर एक बार तो बार्बी गर्ल भी शरमा जाए. सफेद कुरते, गहरी नीली पजामी पहने तैमूर के तेवर ही निराले हैं. कुरते पर गहरे नीले रंग की गोल गले की वास्केट फब रही है और छोटेछोटे सफेद जूतों के तो कहने ही क्या.

इस खिलौने को औनलाइन 900 से 1400 रुपए में अपना बनाया जा सकता है. इस मसले पर तैमूर की मम्मी करीना ने कहा, “तैमूर अपनी पॉपुलैरिटी से दूर नहीं भाग सकता और न ही उस के पेरेंट्स. जब मैं ने इस खिलौने को देखा तो समझ नहीं आया कि क्या कहूं… इस प्यार को देख कर हमें यह नहीं लगता कि हम तैमूर की तसवीर खींचने और ऐसा खिलौना बनाने वाले लोगों को रोकें. लेकिन उन्हें यह समझना चाहिए कि तैमूर अभी सिर्फ 2 साल का है और एक बच्चे को नार्मल लाइफ चाहिए.”

पापा सैफ भी तैमूर का सौफ्ट टौय बनने से खुश हैं. उन्होंने तो यह खिलौना बनाने वालों से डिमांड कर दी कि एक पीस उन्हें भी भेज दिया जाए. भारत में मशहूर हस्तियों के टौय बनाने का चलन उतना ज्यादा नहीं है जितना पश्चिमी देशों, अमेरिका या चीन या फिर जापान में है. वहां की काल्पनिक बार्बी डौल तो घरघर में अपनी जगह बना चुकी है. लेकिन तैमूर का यह जीताजागता सा खिलौना वाकई खिलौनों के भारतीय बाजार का नायाब हीरा लग रहा है. भारत में मशहूर हस्तियों के बच्चों के खिलौने बनाने की शुरुआत तैमूर ने कर दी है. अब देखते हैं कि अगला नंबर किस का आता है.

Tags:
COMMENT