हर समाज की ही तरह बौलीवुड में बड़ी मछली छोटी मछली को खा जाती है. मगर बौलीवुड में पिछले दस वर्ष के अंतराल में दूसरी बार ऐसा हो रहा है, जब बौलीवुड से जुड़े एक अतिशक्तिशाली परिवार की तीसरी पीढ़ी को दो बार गुमनामी के अंधेरे में दुबकने पर मजबूर होना पड़ा हो, फिर भी वह चुप हो.

यह कोई कोरी कल्पना नही है, बल्कि बौलीवुड का एक ऐसा सच है, जिस पर ‘‘सरिता’’ पत्रिका आज पहली बार परदा उठा रही है. क्योंकि इस सच को जानते हुए भी बौलीवुड से जुड़े किसी भी शख्स ने कभी कोई आवाज नहीं उठाई.

चलिए, सबसे पहले तो हम उस शख्स का नाम उजागर कर देते हैं, जिससे जुड़ा यह सच है. जी हां यह शख्स कोई और नहीं बल्कि बौलीवुड के सर्वाधिक सफल व सामाजिक फिल्मों के सर्जक स्व. बलदेव राज चोपड़ा उर्फ बी आर चोपड़ा के पोते यानी कि फिल्म सर्जक स्व. रवि चोपड़ा के बेटे तथा स्व.बलदेव राज चोपड़ा के सबसे छोटे भाई व फिल्मकार स्व. यश चोपड़ा के भी पोते और फिल्मकार आदित्य चोपड़ा के भतीजे अभय चोपड़ा हैं,

जिनके निर्देशन में बनी नई फिल्म ‘‘इत्तफाक’’ 3 नवंबर को प्रदर्शित होने वाली है.मगर अभय चोपड़ा को दस वर्ष के अंतराल में दूसरी बार गुमनामी के अंधेरे में दुबकने पर मजबूर होना पड़ा है.

सूत्रों के अनुसार अभय चोपड़ा ने अपने दादा व पिता की ही भांति बौलीवुड में फिल्मकार के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए विदेश में पढ़ाई की थी. विदेश में पढ़ाई के ही दौरान अभय चोपड़ा की दोस्ती मशहूर फिल्म सर्जक व अभिनेता स्व.राज कपूर के पोते और अभिनेता रिषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर से हुई थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...