सैन फ्रांसिस्को अपनी विविधता के लिए जाना जाता है और इस में यहां का भोजन भी शामिल है. इसलिए इस बात में कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए कि यह दुनिया के ऐसे कुछ शहरों में से एक है जहां आप इस के 49 वर्ग मील के दायरे से बाहर पैर रखे बिना दर्जनों देशों के व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं.

  1. मैक्सिकन- टैकोलिसियस(741 वालेंसिया स्ट्रीट)

अगर आप किसी ऐसी चीज़ को आज़माना चाहते हैं जो आप को कहीं और नहीं मिलती है, जैसे शौट-एंड-ए-बीयर ब्रेज़्ड चिकन या कौर्न, समर स्क्वैश और स्वीट पीपर्स टैकोस, तो आप टैकोलिसियस का रुख कीजिये.

2. स्पेनिश - एलेग्रीअस (2018 लोम्बार्ड स्ट्रीट)

सैन फ्रांसिस्को में हर प्रसिद्ध पकवान खाने के बाद शायद आप वहां से बाहर छोटी जगहों में कुछ मजेदार खाने की खोज में हो सकते हैं. ऐसे में हम आप को एलेग्रीअस में- तपस -या स्पेनिश स्नैक्स खाने का सुझाव दे सकते हैं. यहां के मेनू में सब से लोकप्रिय व्यंजन एम्पैनाडिलस डे कारने, माचेगो फ्लैमबिएडो, पटाटास एलिओली और बहुत चर्चित फ्लान हैं. आप को ऐसा महसूस होगा कि आप एक झटके में अटलांटिक महासागर से स्पेन पहुंच गए हैं.

 

View this post on Instagram

 

?: @the_wonderworld | Where stinking is a good thing. What are your favorite restaurant names in San Francisco? #AlwaysSF

A post shared by San Francisco Travel (@onlyinsf) on

3. मोरक्कन - मौराड (140 न्यू मोंटगोमरी स्ट्रीट)

यदि आप ने पहले कभी मोरक्को के भोजन को नहीं आजमाया है तो हाल ही में मिशेलिन स्टार प्राप्त करने वाले रेस्टोरेंट, मौराड की यात्रा के बिना आप की सैन फ्रांसिस्को की यात्रा पूरी नहीं होगी. मोरक्को के सब से लोकप्रिय व्यंजनों में टैगाइन, कूसकस और ब’स्टिला शामिल हैं. यदि आप फिज़ूलखर्ची नहीं करना चाहते हैं तो लंच और डिनर की सेवा के बीच मौराड के बार में आएं और शानदार, अधिक किफायती, भोजन का लुत्फ उठाएं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...