कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

संजय भी हम सब से बहुत घुलमिल गया था. अपनी हर छोटीबड़ी बात, अपनी हर समस्या मुझे ऐसे ही बताता जैसे वह अपनी मां से बात कर रहा हो. यह बात अलग है कि उम्र में इतने कम अंतर के कारण वह भी मुझे मां कहने से झिझकता था.

कुछ दिनों से मैं महसूस कर रही हूं कि जैसेजैसे संजय के साथ जुड़ा रिश्ता मजबूत होता जा रहा था वैसेवैसे निखिल और सारांश का रवैया कुछ बदलता जा रहा था. सारांश अब पहले की तरह उसे घर आया देख कर खुश नहीं होता और निखिल के चेहरे पर भी कोई ज्यादा खुशी के भाव अब नजर नहीं आते. अब वे उस से न ज्यादा बात करते हैं न ही उस से बैठने या कुछ खाने आदि के लिए आग्रह ही करते हैं.

सारांश तो बच्चा है. उस के व्यवहार, उस की बेवजह की जिद और शिकायतों से मुझे अंदाजा होने लगा था कि वह मेरा प्यार बंटता हुआ नहीं देख पा रहा है. मेरे समय, मेरे प्यार, मेरे दुलार, सब पर सिर्फ उसी का अधिकार है. इस सब का अंश मात्र भी वह किसी से बांटना नहीं चाहता. लेकिन निखिल को क्या हुआ है?

मैं कुछ समय से नोट कर रही हूं कि संजय को घर पर आया देख कर निखिल बेवजह छोटीछोटी बात पर चिल्लाने लगते हैं. अलग से बैडरूम में जा कर बैठ जाते हैं. बातोंबातों में संजय का जिक्र आते ही या तो उसे अनसुना कर देते हैं या झट से बातचीत का विषय ही बदल देते हैं. उन के ऐसे व्यवहार से मैं बहुत आहत हो जाती, तनाव में आ जाती.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...