भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपनी छुट्टियों का लुत्फ उठा रहे हैं. धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया है, इस फोटो में वह स्काई डाइविंग के लिए तैयार होते नजर आ रहे हैं.

कैप्टन कूल के रूप में पहचाने जाने वाले धोनी स्काई डाइविंग के समय की फोटो में भी कूल ही लग रहे हैं. उनका इस फोटो को देखकर लगता है कि वह कुछ तूफानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

A post shared by @mahi7781 on

धोनी ने अपने इस पोस्ट में कहा कि स्काई डाइविंग में हवाई जहाज से कई हजार फुट की ऊंचाई से पैराशूट के सहारे कूदने और फिर हवा में तैरने का अनुभव ही कुछ और होता है और मैं इस रोमांच से गुजराना चाहता हूं.

बता दें कि हाल ही में धोनी जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर भी गये थें. वहां उन्होंने भारतीय सेना के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था. धोनी ने वहांपर कई स्थानीय युवा क्रिकेटरों से भी मुलाकात की थी. इससे पहले उनका कुत्ते को ट्रेनिंग देते हुए एक वीडियो भी वायरल हुआ था. इसमें वे अपने रांची फार्म हाउस में अपने पालतू डागी जोया और लिली के साथ समय बिताते हुए नजर आए थे.

वहीं क्रिकेट से फुर्सत होने पर वह बेटी साक्षी के साथ भी काफी समय बिता रहे हैं. धोनी और उनकी पत्नी साक्षी बेटी जीवा की तस्वीरें व वीडियो शेयर करते रहते हैं.

धोनी के इन मौज मस्ती और छुट्टियों को देखकर ऐसा लगता है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वह बिल्कुल तरोताज होकर मैदान पर लौटना चाहते हैं. मालूम हो कि सीरीज का पहला मैच प्राकृतिक सौंदर्य के लिए मशहूर धर्मशाला में 10 दिसंबर को खेला जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दौरान धोनी एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. उन्हें वनडे में 10 हजार रन पूरे करने के लिए 124 रनों की दरकार है. अगर वह इतने रन बनाने में सफल हुए तो सचिन तेंदुलकर (18426 रन), सौरव गांगुली (11363), राहुल द्रविड़ (10889) के बाद धोनी वनडे में दस हजार रन पूरे करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज होंगे.

Tags:
COMMENT