उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों में बच्चो में पढ़ने की आदत का विकास करने के लिए 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर "रीडिंग मेला" की शुरूआत की. इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अलग अलग स्कूलों में 'रीडिंग मेला' में हिस्सा लिया. बच्चो की प्रिय पत्रिका "चंपक" ने लखनऊ के स्कूटर इंडिया के पास दरोगा खेड़ा के प्राथमिक विद्यालय में सहभागिता की. बच्चो ने 'चंपक' पढ़ कर कहानियां सुनाई.
इस अवसर पर अपर निदेशक ललिता प्रदीप सहित शिक्षा विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. बच्चो ने भी कहानी सुनाई और कहानी का मंचन भी किया. इस अवसर पर बच्चो की प्रिय पत्रिका "चंपक" बच्चो को वितरित की गई. ग्राम प्रधान और पंचायत के दूसरे पदाधिकारी मौजूद रहे.

"चंपक क्रिएटिव चाइल्ड कौन्टेस्ट"

दूसरी तरफ 14 और 15 अगस्त को 'स्ट्रॉबेरी फील्ड स्कूल' और बच्चों की प्रिय पत्रिका 'चंपक' के द्वारा लखनऊ में "चंपक क्रिएटिव चाइल्ड कौन्टेस्ट" और फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसके साथ बच्चो ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते डान्स और सिंगिग से लोगों को खुश कर दिया.
'स्ट्राबेरी फील्ड' स्कूल की डायरेक्टर अरुणा सक्सेना और मुख्य अतिथि के रूप में लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने विजेता बच्चो को प्रमाणपत्र, चंपक और उपहार देकर सम्मानित करेगी. इस मौके पर माधुरी सक्सेना, वंदना सिंह, फरयाल फातिमा, तमन्ना जी, संजय जी उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन नन्ही सी बच्ची सबूरी सक्सेना ने किया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...