समाज में जब चारों तरफ नफरत, निष्ठुरता और हिंसा की आंधी चल रही हो, इस के बीच कहींकहीं प्रेम के टिमटिमाते दीए मन को सुकुन का एहसास देते प्रतीत होते हैं. राजधानी दिल्ली के अखबार आजकल रिश्तों में फैल रही कड़वाहट के कारण होने वाले झगड़े, हिंसा की खबरों से भरे रहते हैं. देखिए, रिश्तों में अपराध की कैसीकैसी अजीबोगरीब, अकल्पनीय, अविश्वसनीय खबरें सुर्खियों में हैं.

नोएडा में औरत द्वारा औरत की घर में घ़ुस कर गोली मार कर हत्या, औरत पति को छोड़ कर दूसरे पुरुष के साथ लिव इन में रह रही थी. अमेरिका में रह रहे बेटे का मुंबई पहुंचने पर मां का फ्लैट में कंकाल मिला, इंजीनियर बेटे की मां से एक साल पहले टेलीफोन पर बात हुई थी. साइड न देने पर कार सवार युवक की लाठीडंडों से पीटपीट कर हत्या, खाना लगाने में देरी पर होटल मालिक और बेटे की ग्राहकों ने गोली मार की जान ले लीं, खून की कमी के कारण पत्नी द्वारा फ्रूट्स मांगे जाने पर हुए झगड़े में पति ने पत्नी को मार डाला. रोहिणी में दोस्ती का प्रस्ताव ठुकराने पर युवक  द्वारा सहपाठी युवती की गला दबा कर हत्या,  बड़े भाई द्वारा छोटे भाई की हत्या, शराब के पैसे न देने पर बेटे द्वारा मां की हत्या, पिता द्वारा बेटे की हत्या, पत्नी द्वारा पति का कत्ल, पति द्वारा पत्नी की जान लेना जैसे घटनाएं किसी भी संवेदनशीन इंसान को झकझोर देती हैं.

ऐसी ही खबरों के बीच झारखंड के जशपुर में 75 वर्षीय रतिया राम और 70 वर्षीय जिमना बरी के बीच पनपे प्यार और शादी तथा मणिपुर की नागरिक अधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला और उन के ब्रिटिश प्रेमी डेसमंड कोटिंहो के विवाह बंधन में बंधने की खबरें ठंडी बयार के समान हैं. इन दोनों दंपतियों की अखबारों, टेलीविजन चैनलों पर फोटो और वीडियो दिखाए जा रहे हैं. इन्हें लोग ताज्जुब की तरह देख रहेहैं. सचमुच यह प्रेम चारों ओर नफरतों के बीच आश्चर्य ही है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
COMMENT