अपने रूप के जाल में उस ने कईयों को फंसाया, उन से शादी की और फिर फरार हो गई. भागने से पहले वह घर का कीमती सामान और कैश भी समेट ले जाती थी.

पंजाब के अमृतसर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जब एक मैरिज साइट पर खूबसूरत युवती एक परिवार को दिखी तो उस से अपने बेटे की शादी की बात चलाई.

खुद को डाक्टर बताया

उस युवती ने अपना नाम अनीशा और खुद को एक डाक्टर बताया. लङका दुबई में सैटल है और पेशे से डाक्टर है.

उस परिवार को लगा कि बेटेबहू दोनों डाक्टर होंगे तो समाज में उन का रूतबा बढेगा, धनदौलत एकसाथ बरसेंगे. लिहाजा, दोनों की शादी धूमधाम से कर दी गई. युवती अब बहू बन कर भाटिया परिवार में आ चुकी थी.

सुहागरात के बाद हुई फरार

शादी के बाद सुहागरात के दूसरे ही दिन अनीशा ने अपना रंगढंग दिखाना शुरू कर दिया. एक रात वह सब को सोता छोङ, घर में पड़ी सारी नकदी, जेवरात व अन्य कीमती सामान समेट कर फरार हो गई. सुबह जब सब की नींद खुली तो सभी के होश फाख्ता हो गए. परिवार के लोगों को यह समझते देर न लगी कि वे लुट चुके हैं.

पुलिस में शिकायत

लुटेरिन बहू की शिकायत पुलिस में की गई तो पुलिसिया तफ्तीश में खुलासा हुआ कि वह एक धोखेबाज युवती है, जो महज 8वीं पास है. इस से पहले वह कई और लोगों को भी लूट चुकी है. उस के अपराधी प्रवृत्ति पर पिता ने उसे बेदखल भी किया हुआ है.

मैरिज साइट की भी शिकायत

लूट के शिकार भाटिया परिवार ने उक्त मैरिज साइट पर भी काररवाई की मांग की है, जिस ने युवती की प्रोफाइल बिना किसी तहकीकात के अपलोड कर दी.

ध्यान दें

आप भी विवाह साइटों पर आंख मूंद कर भरोसा न करें. अपने स्तर पर जांचपड़ताल करने के बाद ही शादी के लिए हामी भरें.

सावधान रहिए….

Tags:
COMMENT