सवाल

हम भाईबहन के रिश्ते में दूरी आ गई है. क्या करूं?

हम बहनभाई की उम्र में सिर्फ डेढ़ साल का फर्क है. भाई मु?ा से बड़ा है. मेरी उम्र 26 साल की है और 4 महीने पहले ही मेरी शादी हुई है. मेरी शादी के एक महीने बाद ही भाई की शादी हो गई. हम भाईबहन में बहुत प्यार था. सारी बातें एकदूसरे से शेयर करते थे. लेकिन पता नहीं क्यों शादी के बाद भाई के पहले जैसे प्यार के लिए मैं तरस गई हूं. उदास रहने लगी हूं. पति सम?ाते हैं कि शादी के बाद अकसर ऐसा हो जाता है, वक्त के साथ सब ठीक हो जाएगा, मैं कुछ ज्यादा ही सोच रही हूं. लेकिन मु?ो कुछ अच्छा नहीं लग रहा. आप ही बताएं, ऐसा क्या करूं कि सब पहले जैसा हो जाए?

जवाब

भाईबहन का रिश्ता ऐसा खूबसूरत रिश्ता है जिस में प्यार, लगाव, दोस्ती, केयर सब होता है. बचपन से लड़ने?ागड़ने वाले भाईबहन बड़े होने पर एकदूसरे के सब से बड़े सपोर्टर बन जाते हैं. हालांकि, भाईबहन की शादी के बाद उन के रिश्ते में कुछ बदलाव आने लगता है. दोस्तों की तरह रहते भाईबहन के जीवन में उन के जीवनसाथी के आने के बाद आपसी दूरी बढ़ने लगती है.

आप के साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है. वजह जो हमें नजर आ रही है, पहली तो यह है कि आप की शादी भाई की शादी से पहले हो गई और भाईभाभी दोनों के साथ रहने का आप को मौका नहीं मिला. कहने का मतलब है कि भाभी के साथ आप की बौंडिंग बन ही नहीं पाई. आप की भी नईनई शादी हुई थी, इसलिए आप भी अपनी नई गृहस्थी, परिवार में बिजी हो गईं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...