सवाल

मैं एक साधारण परिवार का युवक हूं, लेकिन मेरी पत्नी अमीर घर की एकलौती लाड़ली बेटी है जो अपने मांबाप को बहुत प्यार करती है. वह उन्हीं के साथ रहना चाहती है. पिछले 7 महीने से वह मायके में ही रह रही है और कहती है कि मैं भी वहीं तबादला करवा लूं. मैं ने अपने ट्रांसफर की अर्जी भी दे दी है. पर इन सब बातों से मैं बहुत ज्यादा परेशान हूं. वैसे मैं जब भी ससुराल जाता हूं तो वहां से अपमानित हो कर ही लौटता हूं लेकिन मैं पत्नी को भी बहुत ज्यादा प्यार करता हूं और उसे छोड़ नहीं सकता. कुछ समझ नहीं आ रहा?

ये भी पढ़ें- मेरे पति का अवेैध संबंध है… कुछ समझ नहीं आ रहा है, मैं क्या करूं?

जवाब

यदि पत्नी का मायका अमीर है तो स्वाभाविक है कि वह ज्यादा से ज्यादा उन्हीं सुखसुविधाओं में रहना चाहेगी. यह तो आप को विवाह के समय सोचना चाहिए था. अब आप को  संतुलन बना कर चलना होगा. आप चाहे अपना तबादला पत्नी के मायके के शहर में करवा लें, पर काम से बिलकुल भी जी न चुराएं और हर संभव अपना आर्थिक स्तर सुधारने की कोशिश करें.

नौकरी में आप को सफलता मिली तो पत्नी भी आप की इज्जत करने लगेगी. पत्नी को प्यार के साथसाथ पैसा भी चाहिए जो आप मेहनत कर के कमा सकते हैं. साथ ही, पत्नी को यह एहसास भी करवाएं कि लड़की की इज्जत ससुराल में रह कर होती है, न कि मायके में रह कर.

ये भी पढ़ें- पति बातबात पर गुस्सा करते हैं, मैं क्या करूं?

Tags:
COMMENT