सवाल

मैं 24 वर्षीय युवती हूं. अपने बौयफ्रैंड के साथ लंबे समय तक रिलेशनशिप में रही हूं. हमारे बीच सुरक्षित संबंध बनते थे. बौयफ्रैंड कंडोम का प्रयोग करता था. अब 7-8 महीने बाद मेरी शादी होने वाली है. मुझे डर है कि अगर सुहागरात को पति को यह पता चल गया कि मेरे शादी से पहले शारीरिक संबंध रहे हैं तो मेरी जिंदगी बरबाद हो जाएगी. मैं ने सुना है कि एक सर्जरी के द्वारा कोई भी लड़की खोई हुई वर्जिनिटी दोबारा पा सकती है. कृपया विस्तार से बताएं कि यह सर्जरी क्या है और इस का कोई साइड इफैक्ट तो नहीं?

जवाब

यों तो शादी से पहले सैक्स सुख अथवा शादी के बाद सैक्स संबंध बनाना महिला की इच्छा पर निर्भर करता है, मगर शादी पूर्व सैक्स संबंध बनाना आग में खेलने जैसा जरूर है.

बहरहाल, आप की शादी होने वाली है तो पिछली बातों को भूल कर शादी की तैयारी करें. शादी के बाद पति से अपने विवाह से पहले रहे सैक्स संबंधों का जिक्र भूल कर भी न करें. इस राज को राज ही रहने दें. साथ ही अपने उस बौयफ्रैंड से भी रिश्ता पूरी तरह खत्म कर लें. पति चाहे कितना ही आधुनिक खयालात का हो, यह पता लगने पर कि पत्नी शादी से पहले सैक्स संबंध बना चुकी है, कभी सहन नहीं कर सकता.

ये भी पढ़ें- मैं अपने बेटी को घुमने के लिए मना करता हूं तो वो झगड़ने लगती है. मैं क्या करूं?

अपने मन से यह भय भी निकाल दें कि सुहागरात को संबंध बनाते समय आप के पति को यह पता लग जाएगा कि आप का कौमार्य भंग हो चुका है. आजकल साइकिल चलाने, रस्सी कूदने,

दौड़ने आदि से भी झिल्ली फट जाती है और प्रथम समागम में रक्तस्राव नहीं होता.

रही बात खोई हुई वर्जिनिटी को दोबारा सर्जरी द्वारा पाने की, तो यह आप का स्वयं का निर्णय होगा. यह सही है कि साइंस ने आज इतनी तरक्की कर ली है कि डाक्टरों ने भी इस का हल निकाल लिया है. साइंस यह दावा करता है कि खोया हुआ कौमार्य हाइमन सर्जरी द्वारा अब फिर से प्राप्त किया जा सकता है.

दरअसल, यह सर्जरी कृत्रिम रूप से वर्जिनिटी का एहसास कराती है. अगर कोई लड़की किसी भी कारणवश वर्जिनिटी खो चुकी है, तो वह यह सर्जरी करा सकती है.

हाइमन सर्जरी पर ज्यादा खर्च भी नहीं आता. यह एक सुरक्षित सर्जरी है. इस का कोई साइड इफैक्ट नहीं होता. मात्र 2 दिन के लिए लड़की को अस्पताल में भरती होना पड़ता है. यह कौस्मैटिक सर्जरी होती है, जिस में योनिच्छद की रिपेयर कर दी जाती है.

हालांकि लड़की की सैक्स लाइफ को उस के चरित्र से जोड़ना सही भी नहीं है. आज के आधुनिक समय में वर्जिनिटी को ले कर समाज को अब अपनी सोच भी बदलनी पड़ेगी. हां, अगर आप को सर्जरी करानी ही है तो जो भी करें अपने विवेक से. यह निर्णय भी आप खुद ही करें.

ये भी पढ़ें- मेरे घर का माहौल जरूरत से ज्यादा स्ट्रिक्ट है. इसके बावजूद मेरी बहन का एक बौयफ्रैंड है, मैं क्या करूं ?

Tags:
COMMENT