सवाल

मैं 16 वर्ष की युवती एक युवक से प्यार करती हूं. वह 19 वर्ष का है. मुझ से पहले वह किसी अन्य युवती से प्यार करता था, जिस की अब शादी हो गई है लेकिन वह अब भी उसे प्यार करता है. मैं उस से बहुत प्यार करती हूं पर वह मुझ से प्यार नहीं करता. प्लीज, मुझे बताएं कि मुझे क्या करना चाहिए?

जवाब

कमाल की बात है कि आप ऐसे युवक से प्यार करती हैं जो आप से प्यार नहीं करता बल्कि किसी और से प्यार करता है. भले ही उस युवती की शादी हो चुकी है पर उस का रुझान तो उसी तरफ है.

आप के केस में आप का उस के प्रति प्यार एकतरफा है, दूसरी ओर उस युवक का भी एक शादीशुदा से प्यार करना ठीक नहीं. इस से जहां वह अपना जीवन नीरस बना रहा है वहीं उस की शादीशुदा जिंदगी में जहर घोल रहा है. इस से उन दोनों के घर समस्या पैदा होगी, तिस पर आप उसे चाहती हैं तो आप भी परेशान रहेंगी.

अगर आप उस से सच्चा प्यार करती हैं तो पहले अपने एकतरफा प्यार को दोतरफा कर लें यानी उस के मन में अपने प्रति प्यार जगाएं. जब वह भी आप से प्रेम करने लगेगा तो आप धीरेधीरे उसे उस की पुरानी यादों व प्रेम से निकालें, जिस का अब उस लड़की की शादी हो जाने के बाद कोई अर्थ भी नहीं रह गया है.

जब वह आप से प्यार करने लगेगा, उस  शादीशुदा से ध्यान हटाएगा, तो वह शादीशुदा युवती भी अपने पति व परिवार की ओर ध्यान दे पाएगी. इस तरह न केवल आप का प्यार परवान चढ़ेगा बल्कि तीनों परिवारों की परेशानी भी हल हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- मैं एक लड़के से प्रेम करती हूं, लेकिन वह मुझसे सिर्फ फिजिकल रिलेशन चाहता है. मैं क्या करूं?

ये भी पढ़ें- बच्चा होने के कितने महीने बाद सेक्स करना चाहिए ?

Tags:
COMMENT