हुमा कुरैशी की आने वाली फिल्‍म 'पार्टिशन: 1947' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और अब तक चर्चाओं से दूर रही फिल्‍म के ट्रेलर ने काफी सुर्खियां बटोर ली हैं. फिल्‍म का यह ट्रेलर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ढाई मिनट के ट्रेलर में भारत के आखिरी वायसरॉय, लॉर्ड माउंटबेटन के समय की कहानी दिखाई गई हैं, जिन्‍हें ब्रिटिश के गुलाम भारत को आजाद भारत में बदलना था. माउंटबेटन को कैसे भारत में हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच के टकराव को झेलना होता है और कैसे एक भारत को दो देशों में बांट दिया जाता है.

इस फिल्‍म में हुमा कुरैशी एक मुस्लिम महिला, आलिया का किरदार निभा रही हैं. वह एक ऐसे हिंदू शख्‍स से प्‍यार कर लेती हैं जो वायसरॉय के ऑफिस में काम करता है. बाद में इन दोनों को देश के विभाजन के चलते अलग होना पड़ता है.

'पार्टिशन: 1947' फिल्म विभाजन के दौरान वायसरॉय हाउस के भीतर होने वाली घटनाओं पर आ‍धारित फिल्‍म है. इस फिल्‍म का निर्देशन गुरिंदर चढ्ढा ने किया है. पहले यह फिल्‍म 'वायसरॉय हाउस' के नाम से रिलीज होने वाली थी. यह फिल्‍म दिवंगत भारतीय अभिनेता ओम पुरी की आखिरी फिल्‍मों में से एक है. इस फिल्‍म में ओम पुरी अ‍हम किरदार में नजर आने वाले हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...