ब्रेस्ट औरत की खूबसूरती का सबसे अहम हिस्सा होता है. इसकी खूबसूरती  को निखारने के लिये तरह तरह की accessories उपलब्ध है. इनर वियर केवल जरूरत का सामान नहीं रह गया है. आज का दौर बदल गया है. अब हर औरत अपने को सुन्दर दिखने के लिये अन्तः वस्त्रों में भी accessories का प्रयोग करने लगी हैं.

ब्रा और ब्रेस्ट में लगने वाली यह accessories   हर रेंज में बाजार में उपलब्ध है. पार्टी वियर पोशाकोें के साथ ब्रा की इन accessories का प्रयोग हर उम्र के लोग कर रहे हैं.

खूबसूरत स्टेप्स:

ब्रेस्ट सौन्दर्य को निखारने के लिये महिलाएं डिजाइनर ब्रा का प्रयोग करती रही हैं. इसमें अब ऐसे स्टेप्स का प्रयोग किया जा रहा है जो देखने में खूबसूरत हो. स्किन कलर और पारदर्षी रंग के स्टेप्स भी चलन में आ गये है. जिससे टौप लेस पोशाक पहनने पर ब्रा के स्टेप्स दूर से दिखाई न दे.

ये भी पढ़ें- 10 टिप्स: ऐसे पाएं ब्राउन स्पाट से राहत

रंग बिंरगे स्टेप्स:

कुछ लोग अपनी पोशाक से मैच करते हुये स्टेप्स का प्रयोग ब्रा में करना चाहते है. इनके लिये अलग अलग रंगों में स्टेप्स मिलते है. कुछ में पोशाक से मैच करती हुई इम्ब्राडरी भी होती है. इन स्टेप्स की कीमत 15 रूपये ये शुरू होकर 300 रूपये तक होती है.

ज्वेलरी स्टेप्स:

गले में पहने गये नेकलेस के डिजाइन से मैच करता हुआ ब्रा का स्टेप्स रखना है तो बाजार में वह भी उपलब्ध है. यह आर्टीफिशल डिजाइन के तैयार किये जाते है. कुछ शौकीन लोग चांदी और सोने में भी इसको तैयार करवाते है. इन स्टेप्स के लिये सबसे जरूरी यह होता है कि स्टेप्स अलग करने वाली ब्रा के साथ ही लगाये जा सकते है.

खूबसूरती के लिये पुशअप:

अगर ब्रेस्ट का आकार सही तरह से नही है. उनमें ठीक से उभार नही है या फिर बैकलेस पोशाक पहननी है तो पुशअप का प्रयोग किया जा सकता है. यह पुशअप अलग अलग आकार के आते है. इनको पानी के सहारे ब्रेस्ट से चिपका लिया जाता है. इनका प्रयोग ज्यादा से ज्यादा 2 बार ही किया जा सकता है.

ब्रेस्ट के उभार को दिखाने के लिये पुशअप ब्रा भी आती है. इसमें ब्रा के दोनो कप्स में निचले हिस्से में एक वायर पड़ा होता है. चाहे तो इसको निकाल भी सकते है. इसके प्रयोग से ब्रेस्ट में मनचाहा उभार दिख सकता है. उभार दिखाने के लिये ब्रा के अंदर रखे जाने वाले पैड भी आते है. यह इतने कोमल होते हे कि इनका पता ही नही चल पाता है.

ये भी पढ़ें- बालों के लिए बेहद फायदेमंद है स्टीम लेना

निप्पल कवर:

कभी कभी ब्रेस्ट के निप्पल का साइज कपड़ों के उन पर अजीब से दिखता है. कुछ लोग इस डर से बिना ब्रा के कोई पोशाक नही पहन पाते हैं. इनकी परेशानी को दूर करने के लिये निप्पल कवर भी आते हैं. जो पुश अप की तरह चिपक जाते है. इसेे प्रयोग के बाद लोग बिना ब्रा के ही पोशाक पहन सकते हैं.

Tags:
COMMENT