त्यौहारों का सीजन चल रहा है. जाहिर सी बात है कि आप सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं. खूबसूरत दिखने के लिए सबसे पहले आपको मेकअप के कुछ खास टिप्स बताते हैं. इन टिप्स को अपनाकर आप डांडिया नाइट की शान बन सकती हैं.  तो  चलिए झट से बताते हैं आपको ये खास मेकअप टिप्स.

सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें, फिर टोन करें और उसके बाद लाइट मौइश्चराइजर यूज करें.  और पूरे चेहरे के साथ-साथ हाथ और पैर पर भी सनस्क्रीन लगा लें.

अगर आपका चेहरा अच्छी तरह से मौइश्चराइज्ड और सन-प्रोटेक्टेड नहीं है तो किसी भी तरह का मेकअप आपकी खूबसूरती को निखार नहीं सकता. लिहाजा मेकअप शुरू करने से पहले अपने चेहरे को  क्लेन्ज, टोन और मौइश्चराइज करना न भूलें. चेहरे को पहले अच्छी तरह से साफ करें, फिर टोन करें और उसके बाद लाइट मौइश्चराइजर यूज करें.

ये भी पढ़ें- सेक्सी लुक के लिए अपनाएं ये खास टिप्स

सही बेस तैयार करें

मेकअप का सही बेस तैयार करने के लिए लाइट या मीडियम कवरेज वाला फाउंडेशन या फिर बीबी या सीसी क्रीम यूज करें. हेवी फाउंडेशन यूज करने से बचें.

कंसीलर यूज करें

अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल्स, पिंपल्स या ब्लेमिश है तो उन्हें छिपाने के लिए कंसीलर यूज करना जरूरी है. हमेशा ऐसा कंसीलर खरीदें जो आपकी स्किन के टोन से एक शेड लाइट हो और कंसीलर का इस्तेमाल चेहरे की सिर्फ उन ही जगहों पर करें जहां यूज करना जरूरी हो.

पाउडर और ब्लश

मेकअप को सेट करने के लिए पूरे चेहरे पर कौम्पैक्ट पाउडर लगाएं और उसके बाद हल्के रंग के ब्लश का इस्तेमाल करें. कान के एक कौर्नर से लेकर दूसरे कौर्नर तक मुस्कुराएं और फिर चीकबोन्स के आउटर कौर्नर पर ब्लश लगाएं. इसके बाद नोज के टिप पर हल्का सा फोरहेड और गर्दन पर.

ये भी पढ़ें- गरबा स्पेशल 2019 : ऐसे सजाएं अपने नाखूनों को

आई मेकअप और लिपस्टिक

अब जब आपका चेहरा रेडी हो गया है तो अब बारी आंख और होंठ की है. आंखों के लिए आइलाइनर के साथ-साथ मस्कारा का एक कोट यूज करें और फिर एक अच्छे शेड की लिपस्टिक यूज करें. अगर आप लिपस्टिक लगाना पसंद नहीं करतीं तो लिप ग्लौस या टिंटेड लिप बाम भी यूज कर सकती हैं.

Tags:
COMMENT