शादी के बाद लड़की अपना घर छोड़कर अपने ससुराल चली जाती है और उसे ही अपना घर बना लेती है. शादी के बाद लड़की एक घर की बहू बन जाती है और उस पर कई जिम्मेदारियां भी आ जाती हैं.

ऐसे में हर बहू को कई बातों को ध्यान में रखने की जरूरत होती हैं और अपने ससुराल के सीक्रेट को छुपाकर रखने की जरूरत होती है. जिनकी मदद से घर में खुशियां बनी रहती हैं.

तो आइये आज हम बताते हैं आपको ससुराल के उन सीक्रेट के बारे में जो हर बहू को अपने मायके में भी नहीं बताने चाहिए.

पति की आदतें

हर इंसान की आदतें अलग-अलग होती हैं. आपको अपने पति की कुछ आदतें पसंद न हो तो सहेलियों के सामने उनकी बुराई करने की बजाय प्यार से उसे सुधारने की कोशिश करें. लोग तो सिर्फ मजाक उड़ाएंगे लेकिन आपकी जीवनसाथी ही आपकी पहचान है. एक-दूसरे की कद्र करें,बुराई नहीं.

फैमिली प्लानिंग

शादी के बाद अकसर दूसरी औरतें यह जानने के लिए उत्सुक होती हैं कि आप बच्चा कब पैदा कर रही हैं. इस बात का ध्यान रखें की परिवार को आगे बढ़ाने की सलाह पति-पत्नी का खास सीक्रेट है. दूसरों की राय मानने की बजाए अपनी बात की आपस में ही रहने दें.

आर्थिक स्थिति

अपनी सहेलियों या फिर रिश्तेदारों के सामने ससुराल की आर्थिक स्थिति का रोना न रोएं. इस बात को हमेशा याद रखें कि पीठ पीछे वह आपकी बुराई करेंगे. मदद के लिए कोई आगे नहीं आएगा. घर का बजट अपनी आय के हिसाब से ही बनाएं. पहले ही खर्च को कम करें और इंवेस्टमेंट की तरफ ध्यान दें.

Tags:
COMMENT