आपकी पर्सनैलिटी को निखारने में हेयर स्‍टाइल का अहम रोल होता है. आजकल कौ‍लेज गो‍इंग गर्ल्‍स तरह-तरह कि हेयर स्‍टाइल बनाए नजर आ जाएंगी, जो कि देखने में अच्‍छी लगने के साथ ही साथ ट्रेंडी भी लगती है. आजकल खुले बालों से ज्यादा अलग अलग तरह की चोटी बनाने का बहुत चलन चल पड़ा है. एक चोटी को आप कई तरह की डिजाइन से बना सकती हैं. यदि आप कुछ नया करना चाह रही हैं तो हम आपको बताएंगे कुछ स्‍टाइलिश और बेहतरीन चोटियां बनाने के तरीके –

फिशटेल

fishtail

इसे बनाने के लिये आपको बाल के दो भाग करने होंगे. यह हेयरस्‍टाइल वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों ही तरह के ड्रेस पर अच्‍छी लगेगी. ये आपको बेहद ही स्टाइलिश लुक दोती है.

फ्रिन्ज ब्रेड

formal-hair-game-changer-the-wat

अगर आप नहीं चाहती हैं कि आपके बाल आपकी आंखों को ढंके तो यह बेस्‍ट हेयरस्‍टाइल है. फ्रिन्‍ज ब्रेड देखने में सिर पर लगे एक हेयर बैंड की तरह लगती है. इसके लिए आगे के बालों को गुथते हुए दूसरी तरफ लेकर आते हैं. ये स्टाइल आप खुले बालों के साथ भी कर सकती हैं.

जैसमीन

hairstyle

हम सब ने बचपन में अलादीन का कार्टून देखा है, जिसमें जैसमीन के बाल कुछ इसी तरह के थे. यह एक फ्रेन्‍च चोटी की तरह दिखती है. इस हेयरस्‍टाइल को पाने के लिये आपके बाल बहुत लंबे होने चाहिये.

फुल क्राउन

full-crown

यह हेयरस्‍टाइल एक कान से शुरु होते हुए सिर के दूसरे कोने तक जाता है. यह हेयरस्‍टाइल आपको बेहद ही कूल लुक देता है.

क्‍लासिक फ्रेंच

frenchhairbraid

हेयर ब्रेड यह फ्रेंच चोटी बहुत ही सुंदर और क्‍लासी लगती है. इसको देखने में लगता है कि इसे बनाना बहुत मुश्‍किल होगा पर ऐसा है नहीं.

टाई बैक चोटी

tai-back-choti

यह कई सारे बालों को ले कर बनाई जाती है खास तौर पर कान के आस पास के बालों को ले कर. खूब सारी चोटियां बनाइये और उन्‍हें एक साथ सिर के पीछे या बगल में लक कर पिन अप कर दीजिये.

टू साइड ब्रेड्स

Winter-Hair-Style

यह बहुत ही स्‍टाइलिश और आसानी से बनने वाली चोटियों में से एक है. करना केवल इतना है कि सारे बालों को एक ओर कर दें और उसकी साइड पोनी बना कर चोटी बना लें.

Tags:
COMMENT